गोरी नागौरी का जीवन परिचय | Gori Nagori Biography in Hindi

गोरी नागौरी का जीवन परिचय, रैपर, बिग बॉस 16, करियर, जन्‍म, उम्र, गृहनगर, परिवार, शिक्षा (Gori Nagori Biography in hindi, Rapper, Bigg Boss 16 Contestant, Career, Songs, Born, Age, Birth Place, Family, Education, Net Worth)

गोरी नागोरी एक लाइव स्‍टेज डांसर हैं जो कई बड़े-बड़े स्‍टेज पर डांस परफॉर्म कर चुकी हैं गोरी नागोरी को राजस्‍थान की शकीरा भी कहा जाता हैं वह जहां भी जाती हैं बने डांस के तरफ निकला और अदाकारी के जलवे हर जगह पर बिखेर देती हैं।

गोरी नागोरी कई राजस्‍थानी और हरियाणवी गानों में नजर आ चुकी हैं। साल 2022 में उन्‍हें कलर्स टीवी के रियलिटी शो बिग बॉस के सीजन 16 में भी देख गया। गोरी नागौरी अपने बोल्‍उ डांस के लिए जानी जाती हैं गौरी की तुलना हरियाणवी डांसर सपना चौधरी से की जाती हैं।

गोरी नागौरी का जीवन परिचय | Gori Nagori Biography in Hindi

गोरी नागौरी का जीवन परिचय

नाम (Full Name)गौरी नागौरी (तस्‍लीमा बानों)
जन्‍म तारीख (Date of Birth)11 जून 1990
जन्‍म स्‍थान (Birth Place)मेड़ता, जिला नागौर, राजस्‍थान
उपनाम (Nick Name)गोरी नागौरी, राजस्‍थानी शकीरा
व्‍यवसाय (Profession)नर्तकी
राष्‍ट्रीयता (Nationality)भारतीय
स्‍कूल (School)घोटिया हायर सेकंडरी स्‍कूल, नागौर, राजस्‍थान
कॉलेज (College)जय नारायण व्‍यास विश्‍वविद्यालय, जोधपुर, राजस्‍थान
शिक्षा (Education)कला स्‍नातक
धर्म (Religion)इस्‍लाम
शौक (Hobbies)नृत्‍य करना, यात्रा करना
वैवाहिक जीवन (Marital Status)ज्ञात नहीं
लंबाई (Height)5 फीट 5 इंच
वजन (Weight)51 किलो
आंखो का रंग (Eye Colour)काला
बालों का रंग (Hair Colour)काला

गौरी नागौरी कौन हैं? (Who is Gori Nagori)

गोरी नागोरी का जन्‍म 11 जून 1990 को राजस्‍थान के नागौर जिले में हुआ था। गोरी नागौरी को राजस्‍थान की शकीरा भी कहा जाता हैं। वह स्‍टेज पर बोल्‍ड मूव्‍स दिखाने के लिए पॉपुलर हैं। गोरी नागौरी का असली नाम तस्‍लीमा बानो हैं। वह राजस्‍थान के मेड़ता शहर की रहने वाली हैं इनका गोरी नागोरी गाने पर डांस बहुत फेमस हो गया था जिसके कारण इनको पहचान मिली थी।

गोरी मुख्‍यत: अपने डांस के कारण राजस्‍थान, हरियाणा, यूपी, मध्‍य प्रदेश, पंजाब, दिल्‍ली जैसे राज्‍यों में बहुत फेमस हैं। गौरी, कोलंबिया की इंटरनेशनल डांसर शकीरा को खुद की आइडल मानती हैं। इसीलिए गोरी नागोरी को राजस्‍थान की शकीरा भी कहा जाता हैं।

गोरी नागोरी की शिक्षा (Gori Nagori Education)

गोरी नागोरी की शिक्षा की बात करें तो उन्‍होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा नागौर राजस्‍थान से ही पूरी की हैं। गोरी नागोरी अपनी स्‍कूली शिक्षा घोटिया हायर सेकेंडरी स्‍कूल, नागौर, राजस्‍थान से पूरी की हैं। कॉलेज की पढ़ाई के लिए जय नारायण व्‍यास विश्‍वविद्यालय, जोधपुर में भी दाखिला लिया और बी.ए. मे स्‍नातक की डिग्री प्राप्‍त की।

गोरी नागौरी का परिवार (Gori Nagori Family)

पिता का नाम (Father’s Name)खालू मलिक
माता का नाम (Mother’s Name)ज्ञात नहीं
बहन का नाम (Sister’s Name)आशु मलिक
भाई का नाम (Brother’s Name)इक्‍का मलिक

गोरी नागोरी का कैरियर (Gori Nagori Career)

गोरी नागोरी की शुरुआती दिनों में उनके “गोरी नाचे नागोरी नाचे” सॉन्ग और इसके किए उनके डांस से उनको पहचान मिली। इसी के बाद मेड़ता की तस्लीमा को उनकी रियल लाइफ में उनके फैन्स उन्हें गोरी नागोरी नाम से ही जाने लगे थे।

हर प्रोग्राम में गोरी नागोरी के डांस की फरमाइश शुरू हो चुकी थी 2021 में 8 मई को रिलीज हुए उनके डांस सॉन्ग “घाघरो” ने रीजनल म्यूजिक इंडस्ट्री में एक ही दिन में 16 मिलियन से ज्यादा व्यूज के साथ विश्व रिकॉर्ड को ब्रेक कर दिया था।

गोरी नागोरी ने 1 साल के लिए डांस करना छोड़ दिया था क्यों कि उनके पिता की मृत्यु हो गई थी। वह अपने पिता से बहुत प्यार करती थी इसलिए वह सदमे में चली गई थी। जिसके कारण उसका मन किसी भी काम में नहीं लगता था।

लेकिन कुछ समय बाद हिम्मत करके फिर से वह काम पर लौट आई और एक से एक बेहतरीन डांस परफॉर्मेंस देकर सभी को अचंभित कर दिया उसके बाद गौरी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा आज उनकी सफलता ने उनको बिग बॉस 16 में पहुंचा दिया है।

इसे भी पढ़ें:- सपना गिल का जीवन परिचय

राजस्थानी शकीरा के नाम से हैं प्रसिद्ध

नागौरी टीवी पर एक बार शकीरा का डांस देखा और उसके डांस से इतनी प्रभावित हुई कि वह शकीरा के डांस को ही फॉलो करना शुरू कर दिया। तभी तो इनके डांस स्टेप शकीरा से काफी मिलते-जुलते हैं गोरी नागोरी को राजस्थानी शकीरा कहा जाता है। इन्होंने हरियाणा की डांसर सपना चौधरी के साथ भी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया है यह पिछले करीब 12 सालों से नृत्य कर रही है।

गोरी नागोरी के विवाद (Gori Nagori Controversy)

गोरी नागोरी जरूर एक बेहतरीन लाइव स्टेज डांस परफॉर्म है और वह कई लाइव शो मैदान पर कॉल भी कर चुकी है। लेकिन कई बार उनकी आलोचना भी हो चुकी है।

साल 2017 में राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्र संघ कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान गोरी नागोरी विवादो से जुड़ गई जब उन्होंने बोल्ड डांस किया। तब वहां पर बैठे बच्चों के माता-पिता का सिर शर्म से झुक गया इसके अलावा गोरी नागोरी और भी कई जगहों पर विवादों में घिर चुकी है।

गोरी नागोरी की कुल संपत्ति (Gori Nagori Net Worth)

गोरी नागोरी की कमाई की बात की जाए तो बता दूं कि Gori Nagori हर महीने करीब 60 से ₹70 हजार कमाती है। और इनकी अब तक (2022) में कुल संपत्ति 45 लाख भारतीय रुपए हैं। इनकी ज्यादातर इनकम राजस्थानी एल्बम, स्टेज प्रोग्राम और यूट्यूब से होती है और यह Brand के paid promotion भी करती है।

गौरी अभी मॉडलिंग के फील्ड में काम कर रही है और बिग बॉस 16 में भी अपना जलवा दिखा रही है।

गोरी नागौरी से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियॉं

  • गोरी नागोरी को बचपन से ही डांस में काफी रूचि थी 9 वर्ष की उम्र में उन्होंने डांस करना शुरू कर दिया था।
  • वह अपने स्कूल में होने वाली डांस प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया करती थी।
  • राजस्थानी गीतों पर बोल्ड डांस करने के लिए फेमस है उन्हें अक्सर कई मंचों पर बोल्ड डांस करते हुए देखा जाता है।
  • वह राजस्थानी और हरियाणवी गानों पर अनोखे तरीके से डांस करती है।
  • उनका डांस कोलंबिया की सिंगर डांसर शकीरा से काफी मिलता-जुलता है इसलिए गोरी नागोरी को लोग राजस्थानी शकीरा कह कर बुलाते हैं।
  • उनके डांस की सबसे खास बात यह है कि वे बिना अंग प्रदर्शन के डांस करती है।
  • उन्होंने हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के साथ भी कई कार्यक्रमों में डांस किया है।

FAQ:

गोरी नागोरी की उम्र कितनी है?

32 साल (2022 में)

गोरी नागौरी के पिता का क्या नाम है?

खालू मलिक

गोरी नागौरी का जन्‍म कब और कहॉं हुआ था?

गोरी नागोरी का जन्‍म 11 जून 1990 को राजस्‍थान के नागौर जिले में हुआ था।

इन्‍हें भी पढ़ें

निष्‍कर्ष

मैं आशा करता हूं की आपको “गोरी नागौरी का जीवन परिचय | Gori Nagori Biography in Hindi” पसंद आया होगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो कमेंट करके अपनी राय दे, और इसे अपने दोस्तो और सोशल मीडिया में भी शेयर करे।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now