यूके07 राइडर का जीवन परिचय | Uk07 Rider Biography In Hindi

यूके07 का जीवन परिचय जीवनी, जन्म, शिक्षा, उम्र, शिक्षा, परिवार, गर्लफ्रेंड, पत्नी, यूट्यूब चैनल, संपत्ति (Uk07 Rider Biography In Hindi, Wiki, Family, Education, Birthday, YouTube Channel, Girlfriend, Age, Net Worth, Wife, Marriage, Latest News, Hobbies, Favorite Things, Personal Life, Lifestyle, Photos, Sister, Controversy)

दोस्तों अगर घूमने के शौकीन है और राइडिंग के वीडियोस देखते हैं तो आपने यूट्यूब चैनल पर uk07 राइडर चैनल के वीडियोस तो देखी ही होंगे जो अपने यूट्यूब पर अलग-अलग जगहों पर घूमते हुए वीडियो अपलोड करते हैं।

और दोस्तों क्या आपने कभी सोचा है कि इतने बेहतरीन वीडियो बनाने वाले यूट्यूब चैनल uk07 राइडर के क्रिएटर का वास्तविक नाम क्या है?

यदि नहीं तो हम आपको बता दें कि उनका वास्तविक नाम अनुराग डोभाल है और वह एक मोटोव्लॉगर यूट्यूब पर एवं सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है जो वर्ष 2018 से यूट्यूब पर काम कर रहे हैं।

तो दोस्तों आज के अपने लेख यूके07 राइडर का जीवन परिचय (UK07 Rider Biography In Hindi) में हम आपको उनके बारे में और भी जानकारी देंगे तो आइए जानते हैं उनके बारे में-

यूके07 राइडर का जीवन परिचय | Uk 07 Rider Biography In Hindi

Table of Contents

यूके07 राइडर का जीवन परिचय

नाम (Name)यूके07 राइडर
वास्तविक नाम (Real Name)अनुराग डोभाल
जन्म (Date Of Birth)3 मई 1997
जन्म स्थान (Birth Place)देहरादून, उत्तराखंड, भारत
राशि (Zodiac Sine)ज्ञात नहीं
धर्म (Religion)हिंदू
उम्र (Age)26 वर्ष (2023 के अनुसार)
नागरिकता (Nationality)भारतीय
गृह नगर (Home Town)देहरादून, उत्तराखंड, भारत
लंबाई (Height)(लगभग) 5 फुट 8 इंच
वजन (Weight)(लगभग) 70 किलोग्राम
आंखों का रंग (Eyes Colour)काला
बालों का रंग (Hair Colour)काला
शैक्षिक योग्यता (Education)स्नातक
शौक (Hobbies)घूमना, फिल्में देखना, डांस करना
गर्लफ्रेंड (Girlfriend)सेव्या केसी
वैवाहिक स्थिति (Marrital Status)अविवाहित
कुल संपत्ति (Net Worth)$360,000
WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

यूके07 राइडर कौन है? (Who Is the UK07 Rider?)

3 मई 1997 को देहरादून उत्तराखंड में जन्मे अनुभव डोभाल जिन्हें यूके 07 राइडर के नाम से जाना जाता है, वह एक भारतीय यूट्यूबर, सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर व मोटोव्लॉगर हैं जो वर्ष 2018 से अपने यूट्यूब चैनल पर काम कर रहे हैं।

अनुराग का जन्म एक साधारण से परिवार में हुआ था और उनके पिता पेशे से एक टीचर है वह उनकी मां एक हाउसवाइफ है उनके परिवार में उनके माता-पिता के अलावा एक भाई अनुज डोभाल भी हैं।

जब अनुराग केवल 6 वर्ष के थे तब उन्हें ब्रेन ट्यूमर हो गया था और वह 14 वर्ष की उम्र तक केवल दवाइयों पर ही निर्भर और उनके परिवार में फ्रिज उनकी दवाइयों को रखने के लिए ही आया था। और 14 वर्ष की उम्र के बाद धीरे-धीरे उनकी हालत सुधारने लगे वह स्वस्थ हो गए।

यूके07 राइडर का परिवार (The UK07 Rider Family)

पिता का नाम (Father’s Name)ज्ञात नहीं
माता का नाम (Mother’s Name)ज्ञात नहीं
बहन का नाम (Sister’s Name)ज्ञात नहीं
भाई क नाम (Brother’s Name)अनुज डोभाल

यूके07 राइडर (अनुराग डोभाल) की शिक्षा (The UK07 Rider Education)

अनुराग ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा देहरादून बॉयज स्कूल से प्राप्त की जाए अपने प्रारंभिक शिक्षा को प्राप्त करने के बाद उन्होंने उत्तरांचल कॉलेज में दाखिला लिया और वहां से बीएससी की शिक्षा ग्रहण की है।

यूके07 राइडर गर्लफ्रेंड, पत्नी (The UK07 Rider Wife)

यूके07 राइडरऔर सेव्या केसी की लव स्टोरी (The UK07 Rider And Sevya KC Love Story)

दोस्तों आपको बता दें uk07 राइडर के नाम से प्रसिद्ध अनुराग डोभाल का अभी तक विवाह नहीं हुआ है और वह सिंगल है हालांकि कुछ समय के लिए सेव्या केसी ब्लॉक के साथ संबंध में थे।

अनुराग की सेव्या से पहली मुलाकात तब हुई थी जब वह नेपाल पर घूमने गए थे और जब हुआ है वहां घूम रहे थे तब नेपाल बॉर्डर के पास दोनों की पहली मुलाकात हुई और धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हो गई।

समय के साथ उनकी दोस्ती और गहरी होती चली गई और आगे चलकर उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया एवं वह एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे परंतु कुछ आप ही कारणों के चलते वह एक दूसरे से अलग हो गए।

यूके07 राइडर (अनुराग डोभाल) का ब्रेकअप (UK07 Rider Break Up)

अनुराग डोभाल सेव्या केसी से शादी करने वाले थे परंतु उनकी दोस्ती ज्यादा समय तक नहीं चल पाई और उन दोनों का ब्रेकअप हो गया।

अनुराग के मुताबिक सेव्या ने उनके साथियों के साथ हाथ मिला लिया था और जब इस बात का पता उन्हें लगा तो उन्हें बहुत बुरा लगा और उनका रिश्ता टूट गया

बाद में सेव्या ने उनसे माफी भी मांगी परंतु अनुराग ने कहा कि जो मेरे शत्रुओं से हाथ मिला सकते हैं वह मेरे परिवार में शामिल कैसे हो सकते हैं।

यूके07 राइडर का जीवन परिचय | Uk 07 Rider Biography In Hindi
Image Credit – Google

यूके07 राइडर यूट्यूब चैनल (The UK07 Rider YouTube Channel)

अनुराग को बचपन से ही बाइक राइडिंग का बहुत शौक था परंतु घर की कंडीशन इतनी अच्छी नहीं थी कि वह बाइक खरीद पाए इसलिए उन्होंने वर्ष 2015 में ट्यूशन पढ़ाना शुरू किया और धीरे-धीरे वह मोटरसाइकिल खरीदने के लिए पैसे जुटाने लगे।

और 4 सालों तक ट्यूशन पढ़ाने के बाद उन्होंने लगभग एक लाख की सेविंग कर ली थी और बाकी के कुछ रुपए उन्होंने अपनी मां से लिए और अपनी पहली मोटरसाइकिल खरीदी और 2018 में पहली बार उन्होंने यूट्यूब चैनल पर अपना ब्लॉग डाला हालांकि वह यूट्यूब प्लेटफार्म में 2015 में ही अपना चैनल बना चुके थे।

शुरुआत के दिनों में मोबाइल सही ब्लॉगिंग किया करते थे और उनके ब्लॉगिंग पर बहुत ज्यादा व्यूज भी नहीं जाते थे परंतु उन्होंने हार नहीं मानी और धीरे-धीरे अपने आप में सुधार करते रहे

और समय के साथ-साथ लोगों को भी उनका अंदाज पसंद आने लगा। और वर्तमान में उनके चैनल पर 5 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर हो चुके हैं।

यूके07 राइडर, बिग बॉस – 17 (UK07 Rider (Anurag Dobhal) Bogg Boss – 17)

बिग बॉस भारत का एक ऐसा टेलीविजन शो है जिसमें जाना वर्तमान में बहुत से लोगों का सपना है और वर्तमान में भारतीय अभिनेता सलमान खान द्वारा इस टेलीविजन शो के सत्र में सीजन को होस्ट किया जा रहा है जिसमें प्रतियोगी अपने आप अपने खेल कौशल को दिखा रहे हैं।

टीवी शो बिग बॉस 17 के इन्हीं प्रतियोगियों में से एक युट्यूबर यूके07 राइडर है जो की बाइक चलाने के शौकीन है और अपनी बाइक से पूरी देश की यात्रा करते रहते हैं। बिग बॉस का अब तक का सफर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है और सब प्रतियोगियों के प्रशंसक उन्हें मजबूती से सपोर्ट कर रहे हैं।

यूके07 राइडर की कुल संपत्ति (The UK07 Rider Net Worth)

प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2023 में अनुराग डोभाल की कुल संपत्ति $360,000 है जो कि भारतीय रुपयों में लगभग ₹3 करोड होती है।

कुल संपत्ति (Net Worth -203)$360,000
कुल संपत्ति भारतीय रुपयों में (Net Worth In Indian Rupees)₹3 करोड़
वार्षिक आय (Yearly Income)₹12 लाख +
मासिक आय (Monthly Income)₹1 लाख +
आय के स्रोत (Income Source)यूट्यूब, सोशल मीडिया व अन्य स्रोत

यूके07 राइडर(अनुराग डोभाल) से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण रोचक तथ्य-

  • अनुराग डोभाल का जन्म और पालन-पोषण उत्तराखंड के एक सामान्य से हिंदू परिवार में हुआ है।
  • मात्र 6 वर्ष की उम्र में ही उन्हें ब्रेन ट्यूमर हो गया था और वह दवाइयों पर निर्भर हो गए।
  • 14 वर्ष की उम्र के बाद उनकी हालत में कुछ सुधार हुए और फिर धीरे-धीरे वह सही हो गए।
  • उनके घर में पहला फ्रिज उनकी दवाइयों को रखने के लिए आया था जिससे कि उनका इलाज सही तरीके से हो सके।
  • उन्होंने वर्ष 2015 में अपना यूट्यूब चैनल बनाया था।
  • उन्होंने करीब 4 साल तक ट्यूशन पढ़ाकर मोटरसाइकिल लेने के लिए रुपए खट्टा किए थे।
  • उन्होंने वर्ष 2018 में अपने चैनल पर पहला वीडियो अपलोड किया था।
  • वर्तमान में उनके यूट्यूब चैनल पर 5 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर्स हैं।
  • यूट्यूब के अलावा भी वह विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहते हैं।
  • वह अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखते हैं वह रोज योग व व्यायाम करते हैं।

FAQ:

यूके07 राइडर का वास्तविक नाम क्या है?

यूके07 राइडर से प्रसिद्ध भारतीय यूट्यूबर वह सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर का वास्तविक नाम अनुराग डोभाल है।

यूके07 राइडर कौन है?

3 मई 1997 को देहरादून उत्तराखंड में जन्मे अनुभव होगा जिन्हें यूके 07 राइडर के नाम से जाना जाता है, वह एक भारतीय यूट्यूबर, सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर व मोटोव्लॉगर हैं जो वर्ष 2018 से अपने यूट्यूब चैनल पर काम कर रहे हैं।

यूके07 राइडर की उम्र कितनी है?

वर्ष 2023 के अनुसार भारतीय यूट्यूब पर व सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर अनुराग डोभाल की उम्र 25 वर्ष है।

यूके07 राइडर की गर्लफ्रेंड कौन है?

दोस्तों आपको बता दें uk07 राइडर के नाम से प्रसिद्ध अनुराग डोभाल का अभी तक विवाह नहीं हुआ है और वह सिंगल है हालांकि कुछ समय के लिए सेव्या केसी ब्लॉक के साथ संबंध में थे।

यूके07 राइडर कि नेटवर्थ कितनी है?

प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2023 में अनुराग डोभाल की कुल संपत्ति $36,0000 है जो कि भारतीय रुपयों में लगभग ₹3 करोड होती है।

निष्‍कर्ष

मैं आशा करता हूं की आपको यूके07 राइडर का जीवन परिचय (UK 07 Rider Biography In Hindi)पसंद आया होगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो कमेंट करके अपनी राय दे, और इसे अपने दोस्तो और सोशल मीडिया में भी शेयर करे।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now