दृशा आचार्य का जीवन परिचय | Drisha Acharya Biography In Hindi

दृशा आचार्य आचार्य का जीवन परिचय, जीवनी, जन्म, शिक्षा, उम्र, परिवार, बॉयफ्रेंड, शादी, पति, संपत्ति (Drisha Acharya Biography In Hindi, Wiki, Family, Education, Birthday, Career, Age, Net Worth, Marriage, Husband, Boyfriend, Latest News, Hobbies, Personal Life, Lifestyle, Photos, Sister, Brother)

बॉलीवुड के महान अभिनेता धर्मेंद्र के पोते करण देओल की होने वाली पत्नी दृशा आचार्य भारत की एक परियोजना प्रबंधक औरत प्रसिद्ध भारतीय फिल्म निर्माताओं में से एक बिमल रॉय की परपोती है।

दोस्तों एक वक्त था जब अभिनेता धर्मेंद्र ने विमल रॉय की आखिरी फिल्म बंदिनी में नूतन के साथ काम किया था और आज का समय है जब उनका पोता विमल रॉय की परपोती से शादी करने जा रहा है।

इसके साथ ही दोस्तों आपको बता दें कि करण देओल और दृशा आचार्य एक दूसरे को बचपन से जानते हैं और दोनों काफी लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे।

एक स्टारकिड होने के बावजूद भी करण देओल और दृशा आचार्य ने अपना रिश्ता प्राइवेट रखा क्योंकि वह शायद है दुनिया की इस लाइमलाइट में आना नहीं चाहते थे, और यही कारण है कि दृशा आचार्य ने अपने इंस्टाग्राम को भी प्राइवेट कर रखा है।

तो दोस्तों आज के अपने लेख दृशा आचार्य का जीवन परिचय (Drisha Acharya Biography In Hindi) में हम आपको उनके बारे में बहुत सी जानकारियां देंगे तो आइए जानते हैं उनके बारे में-

दृशा आचार्य का जीवन परिचय | Drisha Acharya Biography In Hindi

दृशा आचार्य का जीवन परिचय-

नाम (Name)दृशा आचार्य
अन्य नाम (Other Name)दृशा राॅय
पेशा (Profession)भारतीय परियोजना प्रबंधक
प्रसिद्ध (Famous For)करण देओल की पत्नी होने के नाते
जन्म (Date Of Birth)25 फरवरी 1991
जन्म स्थान (Birth Place)मुंबई महाराष्ट्र भारत
राशि (Zodiac Sine)मीन
उम्र (Age)32 वर्ष (2023 के अनुसार)
नागरिकता (Nationality)भारतीय
गृह नगर (Home Town)मुंबई महाराष्ट्र भारत
लंबाई (Height)(लगभग) 5 फुट 6 इंच
आंखों का रंग (Eyes Colour)भूरा
शारीरिक माप (Figure Size)34-28-34
शैक्षिक योग्यता (Education)स्नातक
शौक (Hobbies)ज्ञात नहीं
बॉयफ्रेंड (Boyfriend)करण देओल
वैवाहिक स्थिति (Marrital Status)विवाहित
कुल संपत्ति (Net Worth)$2 मिलीयन
WhatsApp Group click here

दृशा आचार्य कौन है? (Who Is Drisha Acharya?)

दृशा आचार्य एक भारतीय परियोजना प्रबंधक है और वह प्रसिद्ध भारतीय फिल्म निर्माता विमल रॉय की परपोती के रूप में जानी जाती है इसके साथ ही वह अभिनेता धर्मेंद्र के पोते करण देओल की पत्नी बनने जा रही हैं।

दोस्तों आपको बता दें कि दृशा आचार्य का जन्म मुंबई में सोमवार 25 फरवरी 1991 को एक संपन्न एवं प्रतिष्ठित परिवार में हुआ था और उनके जन्म के कुछ समय पश्चात ही उनका परिवार दवाई चला गया था।

उनके पिता का नाम सुमित आचार्य है जो एक अनुभवी खिलाड़ी और विभिन्न व्यापार संगठनों के सदस्य हैं और उनकी माता जी का नाम चीमू बी आचार्य है जो एक इवेंट मैनेजर, इंटीरियर डिजाइनर और स्टाइलिस्ट है।

निशा के परिवार में उनके माता-पिता के अलावा उनके भाई हैं जिनका नाम रोहाना आचार्य है और वह दुबई में ब्लूग्राउंड मैं सहायक सेवा कार्यकारी के रूप में कार्य करते हैं और उनकी कोई बहन नहीं है।

दृशा आचार्य की शिक्षा (Drisha Acharya Education)

दोस्तों जैसा कि हमने जाना है यह दृशा आचार्य का परिवार उनके बचपन के समय ही संयुक्त अरब अमीरात चला गया था जिस कारण दृश्य आचार्य ने अपनी स्कूली शिक्षा वहीं के स्कूलों से हासिल की है।

अपनी स्कूली शिक्षा को पूरा करने के बाद दृशा आचार्य ने संयुक्त अरब अमीरात के दुबई कॉलेज दुबई में दाखिला लिया और वहां से वर्ष 2006-09 तक शिक्षा ग्रहण करते हुए अपनी स्नातक की शिक्षा को पूरा किया

इसके बाद उन्होंने अपनी शिक्षा को और आगे ले जाते हुए कनाडा की ओर रुख किया और यूनिवर्सिटी टोरंटो मैं दाखिला लिया और वहां से अपनी आगे की शिक्षा हासिल की।

दृशा आचार्य का परिवार (Drisha Acharya Family)

परदादा जी का नाम (Great Grandfather’s Name)विमल रॉय
पिता का नाम (Father’s Name)सुमित आचार्य
माता का नाम (Mother’s Name)चीमू बी आचार्य
बहन का नाम (Sister’s Name)कोई नहीं
भाई का नाम (Brother’s Name)रोहन आचार्य
पति का नाम (Husband’s Name)करण देओल

दृशा आचार्य के बॉयफ्रेंड, शादी, पति (Drisha Acharya Husband, Marriage)

करण और दृशा आचार्य की शादी (Drisha Acharya And Karan Deol Love Story, Marriage Photo)

दोस्तों जहां तक बात है दृशा आचार्य की लव लाइफ की तो आपको बता दें कि वह एक लंबे समय से अभिनेता धर्मेंद्र के पोते और सनी देओल के बेटे करण देओल के साथ रिश्ते में थी।

आपको बता दें कि दृशा और करण एक दूसरे को बचपन से ही जानते हैं और काफी लंबे समय से डेट भी कर रहे हैं परंतु उन्होंने अपने रिश्ते को निजी रखा क्योंकि लोगों की नजरों से दूर रहना पसंद करती हैं।

इसके साथ ही दोस्तों अब करण और दृशा अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए एक दूसरे से विवाह करने जा रहे हैं और वह दोनों 14 जून से 16 जून 2023 के बीच पूरे परिवार और चाहने वालों की उपस्थिति में एक-दूसरे से विवाह करेंगे।

दृशा आचार्य का करियर (Drisha Acharya Career)

फिल्म निर्देशक है विमल भाई की पर्वती दृशा आचार्य ने फरवरी 2012 में अपनी शिक्षा को पूरा करने के बाद दुबई स्थित एक ट्रैवल कंपनी बीसीडी ट्रैवल्स में बिजनेस डेवलपमेंट एग्जीक्यूटिव के रूप में कार्य करना शुरू किया था।

इसके साथ ही उन्होंने बिक्री और खाता प्रबंधन टीमों में काम करते हुए दवाई स्थित बहुराष्ट्रीय और स्थानीय ग्राहकों के साथ संबंधों को प्रतिबंधित किया है और 2 वर्षों तक महा काम करने के बाद उन्हें क्षेत्रीय खाता प्रबंधक के रूप में पदोन्नत कर दिया गया था।

इसके बाद उन्हें अकाउंट मैनेजर के रूप में पदोन्नत किया गया और फिर वर्ष 2019 में अपनी कार्यकुशलता के साथ एक सार्वजनिक कार्य प्रमुख के रूप में कार्य करना शुरू किया।

इसके साथ ही आपको बता दें कि दृशा आचार्य एक प्रतिभाशाली और महत्वाकांक्षी व्यक्तित्व की व्यक्ति है जिनके पास टेक उद्योग में अपना करियर बनाने का एक मजबूत जुनून है।

और उन्होंने सॉफ्टवेयर विकास, डेटा विश्लेषण एवं उत्पादन प्रबंधन से संबंधित विभिन्न इंटर्नशिप और परियोजनाओं को पूरा करके टिक उद्योग में अपने कौशल और समर्पण को प्रदर्शित किया है।

दृशा आचार्य की कुल संपत्ति (Drisha Acharya Net Worth)

सोशल मीडिया में उपलब्ध जानकारी के अनुसार वर्ष 2023 में दृथा आचार्य की कुल संपत्ति $2 मिलियन है जो भारतीय रुपए में ₹16 करोड़ होती है।

कुल संपत्ति (Net Worth -2023)$2 मिलियन
कुल संपत्ति भारतीय रुपयों में (Net Worth In Indian Rupees)₹16 करोड़
वार्षिक आय (Yearly Income)ज्ञात नहीं
मासिक आय (Monthly Income)ज्ञात नहीं
आय के स्रोत (Income Source)व्यापार व अन्य स्रोत

दृशा आचार्य से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण रोचक तथ्य-

  • दृशा आचार्य का जन्म और पालन-पोषण मुंबई के एक संपन्न परिवार में हुआ है।
  • उनके जन्म के कुछ ही समय पश्चात हो उनका परिवार दुबई जाकर शिफ्ट हो गया था।
  • वह फिल्म निर्देशक और निर्माता बिमल रॉय की परपोती हैं।
  • वर्ष 2012 में उन्होंने एक ट्रैवल कंपनी में कार्य करना शुरू किया था।
  • वह अपनी पर्सनल लाइफ को पर्सनल रखना पसंद करती है और उन्हें दुनिया की लाइमलाइट में आना पसंद नहीं है।
  • वह सोशल मीडिया में है परंतु उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अकाउंट को प्राइवेट कर रखा है।
  • उन्हें अपने खाली समय में अपने परिवार और दोस्तों के साथ यात्राएं करना और पार्टी करना बहुत पसंद है।
  • अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए नियमित रूप से योग व जिम करती हैं।
होम पेजclick here

FAQ:

दृशा आचार्य का जन्म कब और कहां हुआ?

दशा आचार्य का जन्म 25 फरवरी 1991 को मुंबई में हुआ था।

दृशा आचार्य की उम्र कितनी है?

वर्ष 2023 के अनुसार दृशा आचार्य की उम्र 32 वर्ष है।

दृशा आचार्य के पति कौन है?

दिसावर चार्ट बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल के बेटे करण देओल से शादी करने जा रही हैं।

दृशा आचार्य के माता पिता कौन है?

दिशा आचार्य के पिता का नाम सुमित आचार्य है जो एक खिलाड़ी और कई व्यापार संगठनों के सदस्य हैं और उनकी मां का नाम चीमू बी आचार्य है जो एक इंटीरियर डिजाइनर और स्टाइलिस्ट है।

इन्हें भी पढ़ें :-

निष्‍कर्ष

मैं आशा करता हूं की आपको दृशा आचार्य का जीवन परिचय (Drisha Acharya Biography In Hindi)पसंद आया होगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो कमेंट करके अपनी राय दे, और इसे अपने दोस्तो और सोशल मीडिया में भी शेयर करे।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now