इब्राहिम अली खान का जीवन परिचय | Ibrahim Ali Khan Biography In Hindi

इब्राहिम अली खान की जीवनी, इब्राहिम अली खान बायोग्राफी, जन्म, उम्र, परिवार, शिक्षा, गर्लफ्रेंड (Ibrahim Ali Khan Biography In Hindi, Wiki, Age, Family, Education, Birthday, Career, Girlfriend, Awards, Ibrahim And Palak Tiwari, Net Worth)

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम अली खान है इब्राहिम अली खान अपने पिता के लोग को फॉलो करते हैं और इसी वजह से खबरों का हिस्सा भी रहते हैं।

इब्राहिम अपनी बहन सारा अली खान की वजह से हमेशा सोशल मीडिया पर ट्रेन करते रहते हैं लेकिन आजकल वह अपनी गर्लफ्रेंड पलक तिवारी को लेकर सुर्खियों का विषय बने हुए हैं।

जहां पिछले साल बॉलीवुड पर नेपोटिज्म के आरोप लग रहे थे तो वहीं इस साल 90 के दशक के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम अली खान इस साल वह अपनी मूवी “रॉकी और रानी की प्रेम कहानी” से असिस्टेंट डायरेक्टर की तरह डेब्यू करने जा रहे हैं।

इब्राहिम अली खान का जीवन परिचय | Ibrahim Ali Khan Biography In Hindi

इब्राहिम अली खान कौन है? (Who Is Ibrahim Ali Khan?)

इब्राहिम अली खान एक भारतीय अभिनेता होने के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्म अभिनेता सैफ अली खान के बेटे हैं इब्राहिम अक्सर अपने पिता के लोग के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं इब्राहिम साल 2023 में करण जौहर की फिल्म “रॉकी और रानी की प्रेम कहानी” में सहायक निर्देशक के रूप में अपना फिल्म डेब्यू करने वाले हैं।

इब्राहिम अली खान का जीवन परिचय

नाम (Name)इब्राहिम अली खान पटौदी
उपनाम (Nick Name)जूनियर खान
जन्म (Birthday)5 मार्च 2001
उम्र (Age)23 साल (2023)
जन्म स्थान (Birth Place)मुंबई, महाराष्ट्र
शिक्षा (Education)ज्ञात नहीं
स्कूल (School)धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई, भारत
गृह नगर (Home Town)मुंबई, भारत
नागरिकता (Nationality)भारतीय
धर्म (Religion)इस्लाम
लंबाई (Height)5 फीट 11 इंच
वजन (Weight)60 किलोग्राम
आंखों का रंग (Eyes Colour)भूरा
बालों का रंग (Hair Colour)काला
पेशा (Profession)अभिनेता
शुरुआत (Debut)टशन (2008)
गर्लफ्रेंड (Girlfriend)पलक तिवारी
वैवाहिक स्थिति (Marrital Status)अविवाहित

इब्राहिम अली खान का जन्म एवं शुरुआती जीवन

इब्राहिम अली खान या कहे कि जूनियर खान का जन्म 5 मार्च 2001 को मुंबई में हुआ था इनके पिता का नाम सैफ अली खान और माता का नाम अमृता सिंह है यह दोनों की दूसरी संतान है। इनके माता-पिता का साल 2004 में तलाक हो गया था।

इस समय अमृता सिंह अपनी दो संतानों इब्राहिम अली खान और सारा अली खान की सिंगल मां है। इब्राहिम की बड़ी बहन सारा अली भी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं साल 2012 में इब्राहिम के पिता सैफ अली खान शादी करीना से हो गई सैफ और करीना की भी दो संताने तैमूर अली खान एवं जहांगीर अली खान है इस प्रकार से इब्राहिम के दो सौतेले भाई हैं।

इब्राहिम के दादा का नाम मंसूर अली खान पटौदी और दादी का नाम शर्मिला टैगोर है मंसूर अली खान प्रसिद्ध क्रिकेटर थे वहीं उनकी दादी शर्मिला टैगोर और अपने जमाने की बेहद लोकप्रिय अभिनेत्री थी।

इब्राहिम अली खान की शिक्षा (Ibrahim Ali Khan Education)

इब्राहिम अली खान ने अपनी शुरुआती सच्चा मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से प्राप्त की है यहां से अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त करने के बाद वह आगे की शिक्षा प्राप्त करने के लिए लंदन के एक बोर्डिंग स्कूल में पढ़ने चले गए। और अभी वह वहां से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे हैं।

इब्राहिम अली खान का परिवार (Ibrahim Ali Khan Family)

पिता का नाम (Father’s Name)सैफ अली खान
माता का नाम (Mother’s Name)अमृता सिंह
सौतेली मां का नाम (Step Mother)करीना कपूर खान
बहन का नाम (Sister’s Name)सारा अली खान
सौतेले भाई का नाम (Step Brother’s)तैमूर अली खान, जहांगीर अली खान
इब्राहिम अली खान का जीवन परिचय | Ibrahim Ali Khan Biography In Hindi

इब्राहिम अली खान की गर्लफ्रेंड (Ibrahim Ali Khan Girlfriend)

वैसे इब्राहिम अपने पिता की तरह काफी अच्छे लुक्स रखते हैं और काफी हद तक अपने पिता की ही कार्बन कॉपी है। इस समय अब्राहिम काफी प्रसिद्ध है क्योंकि बीते दिनों अभिनेत्री श्वेता तिवारी की पुत्री पलक तिवारी के साथ डिनर डेट में देखा गया है।

साल 2022 के शुरू में इन दोनों के साथ की फोटोस काफी वायरल हुई थी जिसमें पलक तिवारी अपना चेहरा छुपा रही थी इसके बाद से दोनों के बीच रिलेशन के कयास जोरों से लगाए जा रहे हैं, इब्राहिम की तरह ही पलक तिवारी भी एक मॉडल एवं अभिनेत्री के रूप में सक्रिय रहती है।

इस प्रकार की डेट की तस्वीरें वायरल होने के बाद रिलेशनशिप की अफवाह काफी जोर पकड़ने लगी थी किंतु इसके थोड़े समय बाद ही पलक तिवारी ने एक शो के दौरान इन अफवाहों को बेबुनियाद बताया था।

उनके अनुसार वे दोनों सिर्फ अच्छे दोस्त भर हैं उनके बीच अभी इससे कुछ अधिक नहीं है उनके अनुसार इन दोनों ने अपने जीवन में अभी बहुत कुछ करना है और अभी किसी प्रकार के रिलेशनशिप में नहीं रह सकते इस प्रकार के कामों से अभी उनका समय खराब हो सकता है।

👉 यह पढ़ें- विशेष बंसल का जीवन परिचय

इब्राहिम अली खान का करियर (Ibrahim Ali Khan Career)

इस समय इब्राहिम अली खान लंदन के यूनिवर्सिटी से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर रहे हैं और उनकी इच्छा पढ़ाई पूरी करने के बाद फिल्मों में आने की दिख रही है वैसे वह साल 2008 में बॉलीवुड की एक फिल्म “टशन” में भी काम कर चुके हैं।

इस फिल्म में उन्होंने अपने पिता सैफ के बचपन का रोल निभाया था यह फिल्म यशराज फिल्म के प्रोडक्शन में बनी मूवी थी इस मूवी में सैफ अली खान के साथ काफी फिल्म करने वाले अक्षय कुमार खास भूमिका में थे इसके साथ ही इब्राहिम की सौतेली मां करीना भी इस फिल्म में अभिनय कर रही थी।

इब्राहिम साल 2023 में बॉलीवुड में अपनी फिल्म में डेब्यू करने वाले हैं वह करण जौहर की फिल्म “रॉकी और रानी की प्रेम कहानी” में सहायक निर्देशक के रूप में अभिनय करने वाले हैं यह एक रोमांटिक कॉमेडी हिंदी फिल्म है।

इस फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं फिल्म के सेट से इब्राहिम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

इब्राहिम अली खान के बारे में कुछ रोचक तथ्य

  • इब्राहिम पत्रिकाओं के लिए फोटोशूट करवाते रहते हैं।
  • इब्राहिम का चेहरा काफी कुछ अपने पिता से आपस ही मिलता जुलता है।
  • इब्राहिम को ब्रांडेड गाड़ियों के कलेक्शन का भी काफी शौक है इसी कारण उनके पास लेंबोर्गिनी एवं बीएमडब्ल्यू जैसी गाड़ियों का अच्छा संग्रह है।
  • इब्राहिम इंटरनेट की दुनिया में मशहूर सोशल मीडिया में भी काफी सक्रिय रहते हैं।
  • वह समय-समय पर अपने एवं अपने परिवार के सदस्यों की फोटो को शेयर करते रहते हैं।
  • इब्राहिम अपने खाली समय में क्रिकेट एवं फुटबॉल खेलते हुए देखे जाते हैं।

FAQs:

इब्राहिम अली खान कौन हैं?

वे मशहूर बॉलीवुड जोड़ी सैफ अली खान और अमृता सिंह की दूसरी संतान हैं और इस साल बॉलीवुड में अपनी आने वाली फिल्‍म को लेकर सुर्खियों में हैं।

कौन सी हैं इब्राहिम की पहली फिल्‍म?

टशन 2008, जिसमें उनके पिता सैफ अली खान के बचपन का रोल किया था।

इब्राहिम अली खान का जन्‍म कब हुआ?

इब्राहिम अली खान या कहे कि जूनियर खान का जन्म 5 मार्च 2001 को मुंबई में हुआ था

सारा अली खान भाई का नाम क्‍या हैं?

इब्राहिम अली खान और जहांगीर अली खान (पटौदी)

इन्‍हें भी पढ़ें

निष्‍कर्ष

मैं आशा करता हूं की आपको “इब्राहिम अली खान का जीवन परिचय | Ibrahim Ali Khan Biography In Hindi” पसंद आया होगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो कमेंट करके अपनी राय दे, और इसे अपने दोस्तो और सोशल मीडिया में भी शेयर करे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment