खुशी दुबे का जीवन परिचय | Khushi Dubey Biography In Hindi

खुशी दुबे की जीवनी, बायोग्राफी, शो, फिल्‍म, कास्‍ट, उम्र, शिक्षा, परिवार (Khushi Dubey Biography In hindi, Khusi dubey story, age, height, weight, birthday, career, Boyfriend, News, Education)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

खुशी दुबे एक भारतीय अभिनेत्री हैं। वह Desney + Hotstar वेब श्रृंखला आशियाना में मुख्‍य भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं। वह नागनि, कैसा ये प्‍यार हैं, बा बहू और बेबी और कसम से जैसे लोकप्रिय टेलीविजन धारावाहिकों में भी दिखाई दी हैं। खुशी दुबे ने बचपन में ही टेलीविजन इंडस्‍ट्री में डेब्‍यू किया था। बाल कलाकार के तौर पर करियर की शुरूआत करने वाली खुशी दुबे को चिक्‍की शर्मा के नाम से भी जाना जाता हैं।

खुशी दुबे का जीवन परिचय | Khushi Dubey Biography In Hindi
Khushi Dubey Biography In Hindi

खुशी दुबे का जीवन परिचय

नाम (Name)खुशी दुबे
पेशा (Profession)अभिनेत्री
जन्‍म की तारीख (Date of Birth)15 दिसंबर 1999
आयु (Age)23 साल (2022 में)
जन्‍म स्‍थान (Birth Place)इलाहाबाद, उत्‍तर प्रदेश
राशि (Zodiac Sign)वृषभ
राष्‍ट्रीयता (Nationality)भारतीय
स्‍कूल (School)रयान इंटरनेशनल स्‍कूल, कांदिवली पूर्व ठाकुर विद्या मंदिर हाई स्‍कूल और जूनियर कॉलेज, मुंबई
विश्‍वविद्यालय (University)ठाकुर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग  एंड टेक्‍नोलॉजी, मुंबई
शैक्षिक योग्‍यता (Education Qualification)कंप्‍यूटर साइंस में बी.टेक
शौक (Hobbies)नृत्‍य, यात्रा
प्रसिद्ध भूमिका (Famous For)टेलीविजन शो ‘नागनि: वादों की अग्निपरीक्षा’ में छोटी नागिन
ऊँचाई (Height)5 फुट 5 इंच
वजन (Weight)55 किलो
शारीरिक माप (Body Stats)32-26-32
ऑंखो का रंग (Eye’s Colour)काला
बालों का रंग (Hair Colour)काला
वैवाहिक स्थिति (Marital status)अविवाहित

खुशी दुबे का जन्‍म एवं शुरूआती जीवन

खुशी दुबे का जन्‍म 5 दिसंबर 1999 को इलाहाबाद, उत्‍तर प्रदेश, भारत में हुआ था। वह एक भारतीय अभिनेत्री हैं। खुशी दुबे वर्तमान में Disney+Hotstar के शो आशिकाना – मर्डर के मौसम में प्‍यार में काम करती हैं। वह चिक्‍की शर्मा के रूप में मुख्‍य भूमिका निभा रही हैं।

वह वर्तमान में मुंबई, महाराष्‍ट्र में रहती हैं। खुशी के पिता का नाम सुरेश दुबे और माता का नाम प्रीति दुबे हैं। जब वह केवल 4 वर्ष की थी, तब उसके पिता की नौकरी के कारण उसका परिवार मुंबई आ शिफ्ट हो गया। कुछ महीनों के स्‍थानांतरण के बाद, उन्‍हें अंतर्राष्‍ट्रीय प्रिंट शूट से संबंधित बाल असाइनमेंट मिलने लगे।

खुशी दुबे की शिक्षा (Khusi Dubey Education)

रेयान इंटरनेशनल स्‍कूल, कांदिवली पूर्व में भाग लेने के बाद, उन्‍होंने 2016 से 2018 तक ठाकुर विद्या मंदिर हाई स्‍कूल और जूनियर कॉलेज, मुंबई में अपनी उच्‍च शिक्षा हासिल की। उन्‍होंने 2018 से ठाकुर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्‍नोलॉजी, मुंबई में कम्‍प्‍यूटर साइंस में बी.टेक किया।

खुशी दुबे का परिवार (Khusi Dubey Family)

पिता का नाम (Father’s Name)सुरेश दुबे
माता का नाम (Mother’s Name)प्रीति दुबे (अभिनेत्री)

खुशी दुबे बॉयफ्रेंड (Khushi Dubey Boyfriend)

फिलहाल पब्लिक डोमेन और सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म पर खुशी के बॉयफ्रेंड या पति के बारें में कोई स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं हैं। अगर हमें उनके रिश्‍तों या शादीशुदा जिंदगी बारें में कोई खबर मिलती हैं तो हम तुरंत आप लोगों को अपडेट करेंगे।

खुशी दुबे पसंदीदा चीजें

पसंदीदा व्‍यंजन (Favorite Food)इतालवी
पसंदीदा रंग (Favorite Color)लाल काला
पसंदीदा डेस्टिनेशन (Favorite Destination)गोवा
पसंदीदा अभिनेत्री (Favorite Actress)प्रियंका चोपड़ा, विद्या बालन
पसंदीदा अभिनेता (Favorite Actor)रणवीर सिंह
पसंदीदा कलाकार (Favorite Singer)अरिजीत सिंह

खुशी दुबे का करियर (Khushi Dubey Career)

खुशी दुबे ने अपने करियर की शुरूआत 6 साल की उम्र में की थी। मुंबई शिफ्ट होने के बाद खुशी को इंटरनेशनल चाइल्‍ड प्रिंट शूट से जुड़े असाइनमेंट मिलने लगे और इसके बाद उन्‍होंने टेलीविजन इंडस्‍ट्री में डेब्‍यू किया।

उन्‍होंने 2005 में अपने टेलीविजन करियर की शुरूआत की। उन्‍होंने एक भारतीय सीरियल सीजन 1 ‘कैसा ये प्‍यार हैं’ में काम किया। इसके बाद ही उन्‍हें विक्रम भट्ट की फिल्‍म में काम करने का मौका मिल रहा था।

2006 में खुशी दुबे ने विक्रम भट्ट द्धारा निर्देशित बॉलीवुड फिल्‍म अनकही में काम किया। उन्‍होंने फिल्‍म में अमीषा की बेटी की भूमिका निभाई।

👉 यह भी पढ़ें – प्रिया अहूजा का जीवन परिचय

विक्रम भट्ट द्धारा निर्देशित फिल्‍म में अमीषा की बेटी की भूमिका निभाने के बाद उन्‍हें अधिक प्रस्‍ताव और मौके मिल रहे थे। उन्‍होंने कुछ भोजपुरी शो तुम्‍हारा अंश हूं, दीदिया के देवर, दिल ले गेल में भी काम किया।

खुशी दुबे का जीवन परिचय | Khushi Dubey Biography In Hindi

कुछ समय बाद वह जेनिफर विंगेट अभिनीत लोकप्रिय टीवी शो संगम में दिखाई दी। खुशी दुबे लोकप्रिय टेलीविजन शो नागिन में युवा अमृता की भूमिका निभाने के बाद पॉपुलर हुई। नागिन में युवा अमृता की भूमिका निभाने के बाद खुशी ने लगातार कई टीवी धारावाहिकों में एक बाल अभिनेत्री के रूप में काम किया।

2022 में खुशी ने Desney + Hotstar के आशिकाना-मर्डर के मौसम में प्‍यार शो में काम शुरू किया। वह शो में चिक्‍की शर्मा की भूमिका निभा रही हैं। आशिकाना में चिक्‍की शर्मा और एसीपी यश वर्धन चौहान की लव स्‍टोरी हैं। वह अपनी अभिनय प्रतिभा और अविश्‍वसनीय संवाद के कारण अधिक लोकप्रिय हो रही हैं।

खुशी दुबे सैलरी, नेटव‍र्थ (Khushi Dubey, Net worth 2022)

खुशी दुबे की अब तक की कुल संपत्ति 2022 में लगभग 1-2 करोड़ रूपये हैं। खुशी ने अपनी कमाई के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं किया हैं। इंटरनेट से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार खुशी की वर्तमान संपत्ति लगभग 1-2 करोड़ रूपये हैं। उनकी आय का प्राथमिक स्‍त्रोत एक उत्‍कृष्‍ट अभिनेत्री और मॉडल हैं। वह अभिनय, फिल्‍मों, टीवी शो, विज्ञापनों और अन्‍य व्‍यावसायिक प्रयासों से अच्‍छी खासी कमाई करती हैं।

खुशी दुबे के बारें में कुछ महत्‍वपूर्ण रोचक जानकारियॉं

  • खुशी दुबे एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं।
  • जिन्‍हें 2008 में टेलीविजन शो ‘नागिन: वादों की अग्निपरीक्षा’ में छोटी नागिन के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता हैं।
  • जब वह स्‍कूल में थी, जब वह बहुत ही होनहार छात्रा थी और 10वीं कक्षा में स्‍कूल की टॉपर थी।
  • जब वह बच्‍ची थी तो वह अपनी पढ़ाई और साथ में शूटिंग करती थी।
  • उसने अपने अभिनय करियर की शुरूआत तब की जब उसके पिता के एक मित्र ने उसे मीडिया लाइन में डालने का सुझाव दिया।
  • जब वह पांच साल की थीं, तब उन्‍हें सीरियल ‘नागिन’ से काफी प्रसिद्धि मिली। इंटरव्‍यू में उन्‍होंने इस बारे में बात की और कहा –

“जब भी मैं स्‍कूल जाती थी, मेरे दोस्‍त और शिक्षक, खासकर मेरी प्रिंसिपल मैम मेरे काम की सराहना करते थे। निश्चित रूप से, मुझे अपनी शिक्षा के साथ अपनी शूटिंग को संतुलित करना पड़ा।”

  • हाल ही में, वह कंप्‍यूटर साइंस इंजीनियरिंग कर रही हैं।
  • खुशी ने रियलिटी शो छोटा पैकेट बड़ा धमाका, और बूगी वूगी किड्स सेलिब्रिटी चैंपियनशिप में भी भाग लिया।
  • उन्‍होंने अपने फिल्‍मी करियर की शुरूआत अनकही फिल्‍म से की और बाद में दिल धड़कने दो और बॉम्बे टॉकीज फिल्‍मों में दिखाई दीं।

FAQ:

खुशी दुबे का जन्‍म कब हुआ था?

खुशी दुबे का जन्‍म 5 दिसंबर 1999 को इलाहाबाद, उत्‍तर प्रदेश, भारत में हुआ था

खुशी दुबे की उम्र कितनी हैं?

23 साल (2022 में)

खुशी दुबे के पिता का नाम क्‍या हैं?

सुरेश दुबे

खुशी दुबे की माता का नाम क्‍या हैं?

प्रीति दुबे (अभिनेत्री)

इन्‍हें भी पढ़ें

निष्‍कर्ष

मैं आशा करता हूं की आपको “खुशी दुबे का जीवन परिचय | Khushi Dubey Biography In Hindi” पसंद आया होगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो कमेंट करके अपनी राय दे, और इसे अपने दोस्तो और सोशल मीडिया में भी शेयर करे।

Leave a Comment