लवलेश तिवारी का जीवन परिचय | Lovelesh Tiwari Biography In Hindi

लवलेश तिवारी का जीवन परिचय, जीवनी, जन्म, शिक्षा, परिवार, अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या (Lovelesh Tiwari Biography In Hindi, Wiki, Family, Education, Birthday, Career, Marriage, Wife, Girlfriend, Age, Atiq Ahmad And Ashraf Ahmed Mudder, Sunny, Arun Maurya, Photo, Wikipedia, Hobbies, Cast )

माफिया डॉन अतीक और उसके भाई की हत्या कर देशभर में सनसनी फैलाने वाले तीनों शूटर फिलहाल उत्तर प्रदेश पुलिस की गिरफ्त में है, हत्यारों में से एक है ‘लवलेश तिवारी!’

कॉलेज लाइफ में बुरी संगत के चलते वह अपराध की दुनिया में आ गया, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार करीब 4 वर्ष पहले उसे एक युवती को थप्पड़ मारने के जुर्म में डेढ़ वर्ष की सजा हुई थी, और वह ड्रग्स का आदि बताया गया है।

गैरतलब है कि उसने शनिवार रात अपने अन्य दो साथियों अरुण और सनी के साथ मिलकर अतीक और उसके भाई अहमद पर अंधाधुंध फायरिंग कर उन हत्या कर दी।

दोस्तों आज के अपने लेख Lovelesh Tiwari Biography In Hindi में हम आपको उसके बारे में बहुत सी जानकारियां देंगे तो आइए जानते हैं उसके बारे में-

लवलेश तिवारी का जीवन परिचय | Lovelesh Tiwari Biography In Hindi

लवलेश तिवारी का जीवन परिचय

नाम (Name)लवलेश तिवारी
उपनाम (Nick Name)चुचु
जन्म (Date Of Birth)2 सितंबर 2000
जन्म स्थान (Birth Place)बांदा, उत्तर प्रदेश ,भारत
राशि (Zodiac Sine)कन्या
धर्म (Religion)हिंदू
जाति (Cast)ब्राम्हण
उम्र (Age)23 वर्ष 2023 के अनुसार
नागरिकता (Nationality) भारतीय
गृह नगर (Home Town)बांदा, उत्तर प्रदेश ,भारत
लंबाई (Height)(लगभग) 5 फुट 8 इंच
वजन (Weight)(लगभग) 65 किलोग्राम
आंखों का रंग (Eyes Colour)काला
बालों का रंग (Hair Colour)काला
शैक्षिक योग्यता (Education)स्नातक बीच में छोड़ा
पेशा Profession)आपराधिक
प्रसिद्ध (Famous for)अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या के लिए
शौक (Hobbies)क्रिकेट देखना
संगीत सुनना
गाना
ड्राइविंग
गर्लफ्रेंड (Girlfriend)ज्ञात नहीं
वैवाहिक स्थिति (Marrital Status)अविवाहित
WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

लवलेश तिवारी कौन है? (Who Is Lovelesh Tiwari?)

लवलेश तिवारी एक अपराधी है जिसने 15 अप्रैल 2023 को अपने दो साथियों अरुण और सनी के साथ मिलकर प्रयागराज के खूंखार माफिया से नेता बने भाइयों अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या कर दी थी।

लवलेश तिवारी का जन्म एवं शुरुआती जीवन-

नवलेश तिवारी का जन्म उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक सामान्य हिंदू ब्राह्मण परिवार में रविवार, 2 सितंबर 2000 को हुआ था।

लवलेश के पिता का नाम यज्ञ कुमार तिवारी है और उनकी माता का नाम आशा तिवारी है जो कि एक ग्रहणी है। लवलेश अपने माता-पिता की तीसरी संतान है इसके अलावा उसके तीन और भाई हैं, जिनमें से सबसे छोटे भाई का नाम विनीत तिवारी है।

लवलेश तिवारी की शिक्षा (Lovelesh Tiwari Education)

लवलेश तिवारी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने गृह नगर से ही प्राप्त किया इसके पश्चात उसने आगे की शिक्षा के लिए बांदा के राजकीय इंटर कॉलेज में दाखिला लिया था और यहां से अपनी स्नातक की शिक्षा ग्रहण कर रहा था।

परंतु कुछ कारणों के चलते उसने बीच में ही स्नातक की शिक्षा छोड़ दी और अपनी शिक्षा को यहीं पर विराम दे दिया। इसके साथ ही उसने अपनी कॉलेज की शिक्षा के दौरान ही गलत लोगों के संगति में आकर अपराध का रास्ता अपना लिया था।

लवलेश तिवारी का परिवार (Lovelesh Tiwari Family)

पिता का नाम (Father’s Name)यज्ञ कुमार तिवारी
माता का नाम (Mother’s Name)आशा तिवारी
बहन का नाम (Sister’s Name)ज्ञात नहीं
भाई का नाम (Brother’s Name)चार भाई: सबसे छोटा विनीत कुमार

लवलेश तिवारी की गर्लफ्रेंड, पत्नी (Lovelesh Tiwari Wife, Girlfriend)

दोस्तों आपको बता दें कि लवलेश तिवारी का अभी तक विवाह नहीं हुआ था और वह अभी तक सिंगल था इसके साथ ही उसकी कोई गर्लफ्रेंड नहीं थी परंतु वह एक लड़की को सरेआम थप्पड़ मारने के जुर्म में जेल जा चुका है।

लवलेश तिवारी जुर्म की दुनिया में कैसे आया?

दोस्तों खबरों के मुताबिक लवलेश तिवारी जब कॉलेज की शिक्षा ग्रहण कर रहा था तभी उसकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से हुई जो आपराधिक दुनिया से ताल्लुक रखते थे और इसी कारण वह भी अपराध की दुनिया से जुड़े गया।

और वह एक ऐसी घटना में शामिल था जहां उसने सरेआम एक लड़की को थप्पड़ मारा था जिसके परिणाम स्वरूप उसे गिरफ्तार कर लिया गया और 2021 में जेल भेज दिया गया।

यह पहली बार था जब उसे कैद किया गया था परंतु उसे कुछ समय बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया था किंतु उसके जेल जाने के बाद उसके परिवार ने उसे नाता तोड़ लिया था।

लवलेश तिवारी का जीवन परिचय | Lovelesh Tiwari Biography In Hindi
image credit – Google

अतीक अहमद और अशरफ अहमद का हत्यारा (Atiq Ahmad And Ashraf Ahmed Murder)

लवलेश तिवारी ने हमीरपुर जिले के सनी और कासगंज के अरुण मौर्य के साथ मिलकर माफिया से गैंगस्टर बने भाइयों अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या कर दी।

इसके लिए उन तीनों ने मिलकर एक प्लान बनाया था जिसके तहत उन्होंने खुद को पत्रकारों के रूप में पेश किया और जब अतीक और अशरफ मेडिकल जांच के लिए एमएलएन मेडिकल कॉलेज जाने के रास्ते में मीडिया कर्मियों से बात कर रहे थे।

तब मौका मिलते ही उन तीनों ने उन पर गोलियों से हमला कर दिया और जब उन्होंने यह सुनिश्चित कर लिया कि वह दोनों मर चुके हैं तो अपने हथियार गिरा दिए और जमीन पर लेट कर जय श्रीराम के नारे लगाने लगे।

जांच के दौरान उन्होंने खुलासा किया है कि उन्होंने बदनामी हासिल करने और खुद को एक कुख्यात माफिया बनाने के लिए उन दोनों की हत्या की है इस हमले में लवलेश को भी एक गोली लगी जिसके कारण वह घायल हो गया है।

उसके और अन्य दो हत्यारों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है फिलहाल लवलेश का प्रयागराज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में इलाज चल रहा है।

लवलेश तिवारी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य-

  • लवलेश तिवारी का जन्म बांदा के एक सामान्य से हिंदू परिवार में हुआ है।
  • वह हिंदू भगवान हनुमान और शिव का धार्मिक अनुयाई है।
  • वह सार्वजनिक रूप से एक लड़की को थप्पड़ मारने के बाद पहली बार जेल गया था।
  • उसके पिता ने बताया कि वह बेरोजगार था और नशे का आदी था।
  • उसके जेल जाने के बाद उसके परिवार ने उस से नाता तोड़ लिया था।
  • वह सप्ताह में लगभग एक बार ही घर आता था और कई प्रयासों के बाद भी उसने अपने नशे की लत नहीं छोड़ी।
  • अतीक और अशरफ की हत्या के दौरान उसे एक गोली लग गई थी।
  • वह बजरंग दल से जुड़ा हुआ था और अपने फेसबुक प्रोफाइल पर खुद को जला उप प्रमुख बताता था।
  • उनके छोटे भाई ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने 2018 में खुद को बजरंग दल से दूर कर लिया था।

FAQ:

लवलेश तिवारी कौन है?

लवलेश तिवारी एक अपराधी है जिसने 15 अप्रैल 2023 को अपने दो साथियों अरुण और सनी के साथ मिलकर प्रयागराज के खूंखार माफिया से नेता बने भाइयों अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या कर दी थी।

लवलेश तिवारी की उम्र कितनी है?

वर्ष 2023 के अनुसार लवलेश तिवारी की उम्र 23 वर्ष है।

लवलेश तिवारी ने अतीक और अशरफ की हत्या क्यों की?

जांच के दौरान उन्होंने खुलासा किया है कि उन्होंने बदनामी हासिल करने और खुद को एक कुख्यात माफिया बनाने के लिए उन दोनों की हत्या की है इस हमले में लवलेश को भी एक गोली लगी जिसके कारण वह घायल हो गया है।

लवलेश तिवारी के अन्य 2 साथी कौन हैं?

लवलेश तिवारी ने हमीरपुर जिले के सनी और कासगंज के अरुण मौर्य के साथ मिलकर माफिया से गैंगस्टर बने भाई अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या कर दी।

लवलेश तिवारी का जन्म कब और कहां हुआ?

नवलेश तिवारी का जन्म उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक सामान्य हिंदू ब्राह्मण परिवार में रविवार, 2 सितंबर 2000 को हुआ था।

इन्हें भी पढ़ें :-

निष्कर्ष

मैं आशा करता हूं की आपकोलवलेश तिवारी का जीवन परिचय (Lovelesh Tiwari Biography In Hindi)पसंद आया होगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो कमेंट करके अपनी राय दे, और इसे अपने दोस्तो और सोशल मीडिया में भी शेयर करे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment