मनीषा रानी का जीवन परिचय | Manisha Rani Biography In Hindi

मनीषा रानी का जीवन परिचय, जीवनी, जन्म, शिक्षा, उम्र, परिवार, बॉयफ्रेंड, पति, शादी, संपत्ति, विवाद (Manisha Rani Biography In Hindi, Wiki, Family, Age, Education, Birthday, Career, Marriage, Husband, Boyfriend, Net Worth, Big Boss OTT 2, Latest News, Hobbies, Personal Life, Lifestyle, Photos, YouTube Channel)

भारत के बिहार में जन्मी मनीषा रानी आज एक पापुलर सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और डांसर है जो अपने फनी वीडियोस और रील्स के लिए जानी जाती हैं।

मनीषा रानी लड़के लड़कियों की रिलेशनशिप, बॉयफ्रेंड, शादी, अफेयर और गोल्ड डिगर टाइप के वीडियो बनाती है और उनके कुछ रियल से काफी ज्यादा वायरल भी हुए हैं।

मनीषा रानी ने टिक टॉक वीडियोस के जरिए पहचान हासिल की थी और दर्शकों को खासतौर पर उनका बिहारी लेडीस स्वैग और दिलफेंक अंदाज काफी पसंद आता है।

वह सोशल मीडिया पर भी काफी प्रसिद्ध है और उनके फैंस उन्हें कॉमेडी क्वीन भी कहते हैं और पिछली बार वह कपिल शर्मा शो में नजर आई थी जहां उन्होंने कार्तिक आर्यन को प्रपोज करके खूब सुर्खियां बटोरी थी।

तो दोस्तों आज के अपने लेख मनीषा रानी का जीवन परिचय (Manisha Rani Biography In Hindi) में हम आपको उनके बारे में बहुत सी जानकारियां देंगे तो आइए जानते हैं उनके बारे में-

मनीषा रानी का जीवन परिचय  | Manisha Rani Biography In Hindi

मनीषा रानी का जीवन परिचय –

नाम (Name)मनीषा रानी
पेशा (Profession)सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर ,यूट्यूबर
जन्म (Date Of Birth)25 मार्च 1995
जन्म स्थान (Birth Place)मुंगेर, बिहार, भारत
राशि (Zodiac Sine)ज्ञात नहीं
धर्म (Religion)हिंदू
उम्र (Age)28 वर्ष (2023 के अनुसार)
नागरिकता (Nationality)भारतीय
गृह नगर (Home Town)मुंगेर बिहार भारत
लंबाई (Height)(लगभग) 5 फुट 5 इंच
आंखों का रंग (Eyes Colour)काला
शारीरिक माप (Figure Size)ज्ञात नहीं
शैक्षिक योग्यता (Education)वाणिज्य में स्नातक
शौक (Hobbies)डांस करना, वीडियोस बनाना, घूमना
बॉयफ्रेंड (Boyfriend)ज्ञात नहीं
वैवाहिक स्थिति (Marrital Status)अविवाहित
कुल संपत्ति (Net Worth)$1,22,000
WhatsApp Group Click here

मनीषा रानी कौन है? (Who Is Manisha Rani?)

मनीषा रानी बिहार की रहने वाली एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और यूट्यूबर है, जिन्होंने टिक टॉक वीडियोस के जरिए जान लोकप्रियता हासिल की थी।

मनीषा रानी का जन्म 25 मार्च 1995 को बिहार राज्य के मुंगेर जिले के एक छोटे से गांव के एक मध्यमवर्गीय हिंदू परिवार में हुआ था। और उनके पिता का नाम सुरेंद्र प्रसाद सिंह है और माता का नाम निर्मला देवी है।

उनके परिवार में उनके माता-पिता के अलावा उनकी तीन बहने हैं और उनके पिता का स्काई के नाम से एक कुरियर ऑफिसर है और उनका परिवार उन्हें प्यार से लवली कहता है।

मनीषा बचपन से ही बड़ी होकर एक अभिनेत्री बनना चाहती थी जिसके लिए उन्होंने कोरियोग्राफर के रूप में शुरुआत की और मॉडलिंग एवं लिप्सिंग में भी हाथ आजमाया परंतु उन्हें टिक टॉक के जरिए प्रसिद्धि मिली और वह यूट्यूबर बनी।

मनीषा रानी का परिवार (Manisha Rani Family)

पिता का नाम (Father’s Name)सुरेंद्र प्रसाद सिंह
माता का नाम (Mother’s hai)निर्मला देवी
भाई का नाम (Brother’s Name)ज्ञात नहीं
बहन का नाम (Sister’s Name)तीन बहने : नाम ज्ञात नहीं
पति का नाम (Husband’s Name)अविवाहित

मनीषा रानी की शिक्षा (Manisha Rani Education)

यूट्यूबर मनीषा रानी ने अपने गृह नगर के स्थानीय स्कूलों से ही अपनी प्रारंभिक शिक्षा को पूर्ण करने के बाद वाणिज्य में स्नातक की शिक्षा को ग्रहण किया है।

मनीषा रानी के बॉयफ्रेंड, शादी, पति (Manisha Rani Boyfriend, Husband, Marriage)

साथियों आपको बता दें कि यूट्यूबर मनीषा रानी का अभी तक विवाह नहीं हुआ है और ना ही उनके बॉयफ्रेंड के बारे में कोई जानकारी सामने आई है।

इस प्रकार से वर्तमान में वह सिंगल हैं और किसी को लेट नहीं कर रही एवं पूरी तरह से अपने करियर को बुलंदियों पर ले जाने के लिए कार्यरत हैं।

मनीषा रानी का करियर (Manisha Rani Career, Latest News)

साथियों जैसा कि हमने जाना कि मनीषा रानी बचपन से ही बड़ी होकर एक अभिनेत्री बनना चाहती थी और वह अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए अपने गांव से कोलकाता चली गई थी।

इसके साथ ही दोस्तों उन्हें पता था कि अगर फिल्मों में काम करना है तो डांस आना जरूरी है इसके लिए उन्होंने कहा एक साल तक डांस सीखा और फिर वर्ष 2015 में डांस रियलिटी टीवी शो डांस इंडिया डांस के सीजन 5 में हिस्सा भी लिया।

इससे वह बहुत खुश हुई क्योंकि उन्हें अपना सपना पूरा होता हुआ दिखाई दे रहा था परंतु वह है टीवी के दौर के ऑडिशन से बाहर हो गई फिर भी वहां उन्होंने अपनी आवाज से वहां बैठे सभी लोगों का दिल जीत लिया।

इसके बाद उन्होंने काफी समय तक संघर्ष किया परंतु उन्हें कोई काम नहीं मिला जिसके बाद वह है अपने गांव वापस आ गई और करीब 2 वर्षों तक घर में खाली बैठी रही।

इसके बाद जब 2018 में भारत में टिक टॉक पर वीडियो डालना शुरू किया गया तो उन्होंने भी इसमें अपना हाथ आजमाने का सूची और 10 मार्च 2018 को टिक टॉक एप पर अपना पहला वीडियो अपलोड किया।

हालांकि शुरुआत में उन्होंने लिप्सिंग और डांस वीडियो अपलोड किया परंतु है इतने वायरल नहीं हो पाए इसके बाद उन्होंने अपनी लोकल भाषा में बोलकर कुछ वीडियो अपलोड किए जो कि वायरल हो गए और उनकी आवाज को दर्शकों ने बहुत पसंद किया।

इसके 1 साल बाद 2019 में उन्हें एक टीवी सीरियल गुड़िया में काम करने का मौका मिला जहां उन्होंने अपने बिहारी तो उन का जायका लगाया था।

परंतु ज्यादा भारत में टिक टॉक एप बैन हो गया तब वह यूट्यूब की ओर बढ़ गई और यूट्यूब शॉर्ट्स बनाने लगी इसके साथ ही वह इंस्टाग्राम में भी बहुत पॉपुलर हैं और उनके 3 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर हैं।

मनीषा रानी का यूट्यूब पर एक चैनल है जिसका नाम उनके नाम पर ही है और उनके चैनल पर 967K से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं और वह निरंतर बढ़ते जा रहे हैं।

मनीषा रानी, बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 (Manisha Rani, Big Boss OTT 2)

प्राप्त हो रही जानकारियों के अनुसार बिहार की लोकप्रिय सोशल मीडिया स्टार मनीषा रानी लोकप्रिय टीवी शो बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 में धमाकेदार एंट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

यह टीवी शो 17 जून को रात 9:00 बजे जिओ सिनेमा प्रीमियर पर रिलीज होगा और भारतीय सुपरस्टार सलमान खान इसे होस्ट करते हुए नजर आएंगे।

मनीषा रानी को इस बार के बिग बॉस ओटीटी के सीजन की अर्चना गौतम और शहनाज गिल कहा जा रहा है और ऐसा इसलिए क्योंकि वह कॉमेडी कांटेक्ट से दर्शकों को सोशल मीडिया पर खूब हंसाती हैं।

इसके साथ ही बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 में मनीषा रानी के अलावा अविनाश सचदेव, जिया शंकर, सीमा तापारिया पलक पुरसवानी जैसे सेलेब्स अपने जलवे दिखाते हुए नजर आएंगे।

मनीषा रानी की कुल संपत्ति (Manisha Rani Net Worth)

सोशल मीडिया में उपलब्ध जानकारी के अनुसार बिहार की बोतल मिल जाए और मनीषा रानी की कुल संपत्ति $1,22,000 है जो भारतीय रुपयों में ₹1 करोड़ होती है।

कुल संपत्ति (Net Worth – 2023)$1,22,000
कुल संपत्ति भारतीय रुपयों में (Net Worth In Indian Rupees)₹1 करोड़
वार्षिक आय (Yearly Income)ज्ञात नहीं
मासिक आय (Monthly Income)ज्ञात नहीं
आय के स्रोत (Income Source)यूट्यूब, सोशल मीडिया व अन्य

मनीषा रानी से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण रोचक तथ्य-

  • सोशल मीडिया स्टार मनीषा रानी का जन्म और पालन-पोषण बिहार के एक मध्यमवर्गीय हिंदू परिवार में हुआ है।
  • मनीषा बचपन से ही बड़ी होकर एक अभिनेत्री बनना चाहती थी।
  • उन्हें पता था कि अभिनेत्री बनने के लिए डांस आना जरूरी होता है इसके लिए उन्होंने 1 वर्ष तक डांसर की शिक्षा भी ग्रहण की है।
  • उन्होंने एक कोरियोग्राफर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की और फिर लिप्सिंग एवं मॉडलिंग में भी हाथ आजमाया परंतु असफल रहे।
  • काफी संघर्ष करने के बाद जब उन्हें काम नहीं मिला तब हुआ है अपने गांव वापस लौट आई।
  • इसके बाद उन्होंने टिक टॉक वीडियोस के जरिए अपने करियर की शुरुआत की।
  • सोशल मीडिया में उनके कांटेक्ट को बहुत ज्यादा पसंद किया गया और वह बहुत ही कम समय में एक सोशल मीडिया स्टार बन गई।
  • वह कपिल शर्मा शो में भी जा चुकी हैं जहां उन्होंने अभिनेता कार्तिक आर्यन को प्रपोज करके काफी सुर्खियां बटोरी थी।
  • मनीषा रानी हमेशा से ही बिग बॉस का हिस्सा बनने की इच्छा रखी थी।
होम पेजclick here

FAQ:

मनीषा रानी का जन्म कब और कहां हुआ?

सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर मनीषा रानी का जन्म 25 मार्च 1995 को बिहार का मुंगेर में हुआ था।

मनीषा रानी की उम्र कितनी है?

वर्ष 2023 के अनुसार बिहार की सोशल मीडिया स्टार मनीषा रानी की उम्र 28 वर्ष है।

मनीषा रानी के पति का नाम क्या है?

सोशल मीडिया स्टार मनीषा रानी का अभी तक विवाह नहीं हुआ है और ना ही उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड के बारे में कोई जानकारी साझा की है।

मनीषा रानी के माता पिता कौन हैं?

सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर मनीषा रानी के पिता का नाम सुरेंद्र प्रसाद सिंह जनक का स्काई किंग नाम से कोरियर ऑफिस है और उनकी माता जी का नाम निर्मला देवी है जो एक ग्रहणी है।

इन्हें भी पढ़ें :-

निष्‍कर्ष

मैं आशा करता हूं की आपको मनीषा रानी का जीवन परिचय (Manisha Rani Biography In Hindi) पसंद आया होगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो कमेंट करके अपनी राय दे, और इसे अपने दोस्तो और सोशल मीडिया में भी शेयर करे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment