प्रियंका चौधरी का जीवन परिचय | Priyanka Chowdhary Biography in Hindi

प्रियंका चौधरी या प्रियंका चाहर का जीवन परिचय, जीवनी, पति, बॉयफ्रेंड, उम्र, जन्‍मदिन (Priyanka Chowdhary or Priyanka Chahar Chowdhary Biography in Hindi, Wiki, Boyfriend, Age, Height, Caste, Father Name, Family, husband)

प्रियंका चाहर चौधरी एक भारतीय टीवी अभिनेत्री और मॉडल हैं, जो कई टीवी धारावाहिक में नजर आ चुकी हैं प्रियंका चौधरी को मुख्‍य रूप से साल 2021 में आए टीवी धारावाहिक उड़ाया में देखा गया था। यहीं से उनको असली सफलता हासिल हुई थी इस शो में वे तेजो संधू के रो में नजर आई।

सलमान खाना का विवादित टीवी रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 16 में पॉपुलर टीवी सीरियल उड़ारियां की प्रियंका चाहर चौधरी इन दिनों अपने शानदार गेम की वजह से सुर्खियों में बनीं हुई हैं।

उन्‍हें घर के अंदर और बाहर फैंस का पूरा समर्थन मिल रहा हैं। प्रियंका कई टीवी सीरियल और म्‍यूजिक वीडियों में नजर आ चुकी हैं। जयपुर में जन्‍मी प्रियंका ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की।

प्रियंका चौधरी का जीवन परिचय | Priyanka Chowdhary Biography in Hindi

प्रियंका चौधरी का जीवन परिचय

नाम (Full Name)प्रियंका चाहर चौधरी
असली नाम (Real Name)परी चौधरी
जन्‍म दिन (Date of Birth)13 अगस्‍त 1996
उम्र (Age)26 वर्ष (साल 2022 में)
जन्‍म स्‍थान (Birth Place)जयपुर, राजस्‍थान
राशि (Zodiac Sign)कर्क राशि
नागरिकता (Nationality)भारतीय
गृहनगर (Home town)जयपुर, राजस्‍थान
धर्म (Religion)हिन्‍दू
लंबाई (Height)5 फीट 6 इंच
वजन (Weight)50 किलों
आंखों का रंग (Eye Colour)भूरा
बालों का रंग (Hair Colour)भूरा
शौक (Hobbies)डांस करना और यात्रा करना
पेशा (Profession)अभिनेत्री और मॉडल
शुरूआत (debut)टेलीविजन: गठबंधन (2019) सेजल पारेख के रूप में
वैवाहिक स्थिति (Marital Status)अविवाहित

कौन है प्रियंका चाहर चौधरी (Who is Priyanka Chowdhary)

प्रियंका चौधरी एक भारतीय एक्ट्रेस है जिन्होंने मुख्य रूप से हिंदी भाषा की कई टेलीविजन शो में और म्यूजिक वीडियो में काम किया है। अपने कैरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की वर्तमान में बिग बॉस 16 के घर में कंटेस्टेंट के रूप में दिखाई दे रही है और अपने जबरदस्ती गेम से भारत की जनता का दिल जीत रही है।

कलर टीवी का पॉपुलर सीरियल उड़रिया में तेजो कौर संधू से पहचान मिली। राजस्थान के जयपुर की रहने वाली प्रियंका ने साल 2018 में पहला टीवी सीरियल गठबंधन में काम किया। हालांकि ज्यादा प्रसिद्धि शो उड़ारिया से मिली। कैंडी ट्विस्ट और पैडिंग लव जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

प्रियंका चौधरी का जन्म एवं प्रारंभिक जीवन (Birth and Early Life)

प्रियंका चाहर चौधरी का जन्म 13 अगस्त 1996 को राजस्थान के जयपुर शहर में हुआ था। उनके परिवार में उनका एक छोटा भाई है जिसका नाम योगेश चौधरी है।

वह हमेशा से ही एक अभिनेत्री बनना चाहती थी और 2016 से ग्लैम इंडस्ट्री का हिस्सा बन गई जहां से उन्हें अपने मॉडलिंग के कैरियर को आगे बढ़ाने में मदद मिली यूट्यूब पर उनकी कई म्यूजिक वीडियो उपलब्ध हैं।

प्रियंका को संगीत वीडियो की वजह से ही एक नई पहचान एवं अपार सफलता मिली और वह पंजाब में एक नई सेलिब्रिटी के रूप में जानी जाने लगी।

पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री और बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर शान (गायक) के गाने के साथ उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपने म्यूजिक वीडियो डेब्यू किया था।

प्रियंका चौधरी का परिवार (Priyanka Chowdhary Family)

प्रियंका चौधरी के परिवार जयपुर राजस्थान से ही संबंध रखता है प्रियंका चौधरी का परिवार एक मध्यम वर्गीय हिंदू परिवार है। प्रियंका चौधरी के परिवार में उनके माता-पिता के अलावा उनका एक भाई भी है जो उन से छोटा है जिनका नाम योगेश चौधरी है प्रियंका चौधरी की जाति जाट है।

इसे भी पढ़ें:- सपना गिल का जीवन परिचय

प्रियंका चौधरी की शिक्षा (Priyanka Chowdhary Education)

प्रियंका चौधरी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा जयपुर से ही प्राप्त की है वहीं उन्होंने कॉलेज में स्नातक तक की डिग्री प्राप्त कि। इसके बाद वे एक्टिंग सीखने के लिए मुंबई आ गई जहां उन्होंने ड्रामा स्कूल में प्रवेश प्राप्त कर एक्टिंग सीखी और वहीं पर उन्होंने एक्टिंग करना भी शुरू कर दिया।

प्रियंका चौधरी का कैरियर (Career)

प्रियंका अपने करियर की शुरुआत दनों में वह इवेंट्स में होस्ट के तौर पर काम किया करती थी उन्होंने बब्बू मान द्वारा ऑनलाइन (2006), ईशान कौरान द्वारा माई बेवफा (2018) और रॉबिन सिद्धू द्वारा हंजू (2020) सहित कई सारे पंजाबी गानों में एक मॉडल के रूप में अभिनय किया है।

प्रियंका ने कलर्स टीवी के धारावाहिक गठबंधन से एक अभिनेत्री के रूप में शुरुआत की थी जिसमें उन्होंने सेजल पारेख नाम की लड़की की भूमिका निभाई थी।

विशाल 2019 न्यू उल्लू एप वेब सीरीज 3 जी गली गलौच चार्ल्स में दिखाई दी। उन्होंने एपीसोडिक टीवी सीरियल “सावधान इंडिया” में भी काम किया है।

जिसके बाद प्रियंका चौधरी को साल 2020 में स्टार प्लस के 1 धारावाहिक “ये है चाहतें” में देखा गया इस धारावाहिक में प्रियंका चौधरी कीर्ति “किट्टू” जैन का रोल प्ले कर रही थी।

इसके बाद साल 2021 में प्रियंका चौधरी ने कलर्स टीवी के एक मशहूर टीवी सीरियल उड़ारिया में भाग लिया। यह टीवी सीरियल काफी हिट साबित हुआ इसी की वजह से प्रियंका चौधरी का कैरियर ऊपर की तरफ आया।

प्रियंका चौधरी बिग बॉस सीजन 16 में (Priyanka Chowdhary In Bigg Boss season 16)

प्रियंका चौधरी को साल 2022 में कलर्स टीवी के रियलिटी शो बिग बॉस के सीजन 16 में देखा गया। यह सीजन 1 अक्टूबर 2022 से शुरू हुआ था।

इस शो में प्रियंका चौधरी के अलावा निमृत कौर अहलूवालिया, अब्दु रोजी, अंकित गुप्ता, प्रियंका चाहर चौधरी, एमसी स्टेन, अर्चना गौतम, गौतम सिंह बिग, शलीन भनोट, टीना दत्ता ने भी भाग लिया था।

प्रियंका चौधरी के टीवी सीरियल

सालटीवी सीरियल का नामकिरदार
2019गठबंधनसेजल पारेख
2020ये हैं चाहतेंकीर्ति ‘किट्टू’ जैनी
2020सावधान इंडिया – एफआईआरआंचल
2021 – वर्तमानउड़ारियांतेजो सिंह विर्क (संधू)

प्रियंका चौधरी के गानें

गानागानों के नामगायक
2016ऑनलाइनबब्‍बू मान
2017चुन्‍नीअरमान बेदील
2018शहजादाआई ऍम धामी
2019हंजुरॉबिन सिद्धू
2019मैं सच बोलदाशानो
2019प्‍लीजलेडी सिंह

प्रियंका चौधरी की कुल संपत्ति (Priyanka Chowdhary Net Worth)

कुल संपत्ति (Net worth)$1 मिलियन से ज्यादा
कुल संपत्ति रुपयों में (Networth in Indian rupees)8 करोड़ रुपए से अधिक

FAQ:

प्रियंका चौधरी का जन्‍म कहॉं हुआ था?

प्रियंका चाहर चौधरी का जन्म 13 अगस्त 1996 को राजस्थान के जयपुर शहर में हुआ था।

प्रियंका चौधरी की उम्र (Age) कितनी हैं?

26 वर्ष (2022 में)

प्रियंका चौधरी कौन हैं?

प्रियंका चौधरी एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री, एंकर और मॉडल हैं।

प्रियंका चौधरी का बॉयफ्रेंड कौन हैं?

प्रियंका चौधरी फिलहाल सिंगल लाइफ जी रही हैं उनका कोई बॉयफ्रेंड नहीं हैं।

इन्‍हें भी पढ़ें

निष्‍कर्ष

मैं आशा करता हूं की आपको “प्रियंका चौधरी का जीवन परिचय (Priyanka Chowdhary Biography in Hindi)” पसंद आया होगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो कमेंट करके अपनी राय दे, और इसे अपने दोस्तो और सोशल मीडिया में भी शेयर करे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment