सारा तेंदुलकर का जीवन परिचय |Sara Tendulkar Biography In Hindi

सारा तेंदुलकर का जीवन परिचय, उम्र, परिवार, शिक्षा, बॉयफ्रेंड, करियर (Sara Tendulkar Biography in Hindi, Age, Weight, Height, Family, Education, Boyfriend, Career, Net worth)

सारा तेंदुलकर भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी हैं वह 2017 में रिलीज हुई अपने पिता की बायोपिक ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ के बाद उन्होंने अधिक प्रचार और लोकप्रियता अर्जित की है, सारा इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया पर भी लोकप्रिय हैं, वह सोशल मीडिया में बहुत सक्रिय हैं सारा अपनी मां की तरह ही बेहद आकर्षक और खूबसूरत हैं।

अधिकांश से फिल्म निर्माता और दर्शकों ने बॉलीवुड फिल्मों में एक अभिनेत्री के रूप में देखने के लिए उत्साहित हैं, आज की अपने इस लेख सारा तेंदुलकर का जीवन परिचय (Sara Tendulkar Biography In Hindi) में हम उनके जीवन से जुड़े विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं-

सारा तेंदुलकर का जीवन परिचय |Sara Tendulkar Biography In Hindi

Table of Contents

सारा तेंदुलकर का जीवन परिचय

नाम (Name)सारा तेंदुलकर
जन्म (Date Of Birth)12 अक्टूबर 1997
जन्म स्थान (Birth Place)मुंबई महाराष्ट्र
उम्र (Age)25 वर्ष (2023)
शिक्षा (Education)चिकित्सा में स्नातक
स्कूल (School)धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई
कॉलेज (College)यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लंदन, (UCL),लंदन
गृह नगर (Home Town)मुंबई भारत
नागरिकता (Nationality)भारतीय
धर्म (Religion)हिंदू
जाति (Cast)राजापुर सारस्वत ब्राह्मण
राशि (Zodiac Sine)तुला
लंबाई (Height)5 फीट 4 इंच
वजन (Weight)53 किलोग्राम
आंखों का रंग (Eyes Colour)काला
बालों का रंग (Hair Colour)काला
पेशा (Profession)मॉडल
वैवाहिक स्थिति (Marrital Status)अविवाहित
प्रसिद्धि (Famous For)महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी
बॉयफ्रेंड (Boyfriend)ज्ञात नहीं

सारा तेंदुलकर कौन है? (Who Is Sara Tendulkar?)

सारा तेंदुलकर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी है। वह एक मॉडल है उन्हें ‘Ajio Luxe’ के एक विज्ञापन अभियान में देखा गया था।

सारा तेंदुलकर का जीवन परिचय |Sara Tendulkar Biography In Hindi

सारा तेंदुलकर का जन्म एवं शुरुआती जीवन

सारा तेंदुलकर का इंजन में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और डॉक्टर अंजली तेंदुलकर के परिवार में 12 अक्टूबर 1997 को मुंबई में हुआ था, सारा तेंदुलकर का जन्म राजापुर सारस्वत ब्राह्मण परिवार में हुआ है।

सारा तेंदुलकर की माता अंजलि तेंदुलकर एक बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर हैं उनका एक छोटा भाई है जिसका नाम अर्जुन तेंदुलकर है वह अपना क्रिकेट में कैरियर बनाने के लिए डेब्यू कर चुके हैं और अच्छा खेल प्रदर्शन भी करते हैं सारा तेंदुलकर अपने परिवार से बहुत प्यार करती हैं।

सारा तेंदुलकर की शिक्षा (Sara Tendulkar Education)

सारा तेंदुलकर ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई से प्राप्त की है इसके बाद वह स्नातक की पढ़ाई के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन मैं दाखिला लिया है जहां से वह मेडिकल में अपने स्नातक की डिग्री प्राप्त कर रही हैं।

सारा तेंदुलकर का परिवार (Sara Tendulkar Family)

पिता का नाम (Father Name)सचिन तेंदुलकर
माता का नाम (Mother Name)अंजली तेंदुलकर
भाई का नाम (Brother Name)अर्जुन तेंदुलकर

सारा तेंदुलकर की शादी, बॉयफ्रेंड (Sara Tendulkar Marriage, Boyfriend)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सारा तेंदुलकर की अभी शादी नहीं हुई है और वह अभी अपनी पढ़ाई में व्यस्त हैं एवं उनका कोई भी बॉयफ्रेंड नहीं है।

अफवाहों के अनुसार उनके ब्वॉयफ्रेंड भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल बताए जाते हैं, एवं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सहारा मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी के साथ रिलेशनशिप में हैं।

सारा तेंदुलकर का करियर (Sara Tendulkar Career)

सारा तेंदुलकर अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद मेडिकल में अपने स्नातक की डिग्री लेने के लिए यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन चली गई, कुछ समय पहले शाहिद कपूर के साथ उनके डेब्यू की अफवाहें थी, परंतु उनके पिता सचिन तेंदुलकर द्वारा इस बात का खंडन कर दिया गया और कहा गया कि वह अभी अपनी पढ़ाई पर व्यस्त हैं एवं उनके भविष्य में अभिनेत्री बनने की कभी कोई योजना नहीं है।

यह भी पढ़ें - सबा आजाद का जीवन परिचय

सहारा ने वर्ष 2013 में मुंबई मैराथन में भी हिस्सा लिया था वह काफी स्टाइलिश है और कपड़ों के सटीक चुनाव के लिए जानी जाती हैं दिसंबर 2021 में सहारा ने मॉडलिंग में अपनी शुरुआत की जब वह Ajio के हाई एंड फैशन डिवीजन- Ajio Luxe के एक विज्ञापन अभियान में दिखाई दी थी।

सारा तेंदुलकर की पसंदीदा वस्तुएं (Sara Tendulkar Favourite Things)

पसंदीदा अभिनेता (Favourite Actor)दीपिका पादुकोण
पसंदीदा अभिनेत्री (Favourite Actoris)शाहरुख खान
पसंदीदा भोजन (Favourite Food)इटालियन फूड
पसंदीदा रंग (Favourite Colour)काला
पसंदीदा स्थान (Favourite Place)इटली

सारा तेंदुलकर और शुभमन गिल

टीम इंडिया के स्टार ओपनर शुभमन गिल ने हाल ही में जिंबाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है, उन्होंने अपने करियर का पहला वनडे शतक लगाया और सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

उनके इस परफॉर्मेंस के बाद शुभमन गिल और सचिन की बेटी सारा तेंदुलकर का नाम एक बार फिर ट्रेंड होने लगा है, और सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के मीम्स बनाने लगे हैं और दोनों के बीच अफेयर की अलग-अलग खबरें आने लगी है।

सारा तेंदुलकर का जीवन परिचय |Sara Tendulkar Biography In Hindi

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले भी कई बार सुभमन गिल और सारा तेंदुलकर के बीच अफेयर की खबरें सामने आ चुकी है, मगर अब तक यह सिर्फ अफवाह ही साबित हुई है। दोनों में से किसी ने भी कोई भी बयान नहीं दिया है और ना ही कोई टिप्पणी की है दोनों को सबसे पहले 2019 आईपीएल के दौरान नोटिस किया गया था।

सारा तेंदुलकर और अनंत अंबानी

आपको बता दें कि सारा तेंदुलकर और शुभमन गिल के रिलेशनशिप में आने से पहले उद्योगपति के बेटे अनंत अंबानी और सारा तेंदुलकर के बीच करीबियां देखी गई थी, बताया जाता है कि इन्हें कई मौकों पर एक साथ देखा गया था, दोनों के प्यार के किस्से सोशल मीडिया पर छाए रहते थे।

हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है एवं दोनों में से किसी ने भी अपने रिलेशनशिप को लेकर कोई भी टिप्पणी नहीं की है, और इस बात को अब तक 3 साल बीत चुके हैं आप अनंत और सारा एक साथ बहुत ही लंबे समय से नहीं दिखाई दिए हैं।

सारा तेंदुलकर के विवाद (Sara Tendulkar Conspiracy)

सारा ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कॉपी कप की फोटो शेयर की थी, उस पोस्ट पर एक महिला ने कमेंट किया कि पिता के पैसे बर्बाद कर रही है। सारा ने उस पर करारा जवाब दिया और लिखा कि ‘कैफीन पर खर्च किया गया पैसा खराब नहीं जाता बल्कि उसे सही जगह पर खर्च किया जा रहा है’।

जनवरी 2018 में पश्चिम बंगाल के एक 32 वर्षीय युवक देव कुमार मैती को सारा तेंदुलकर का पीछा करने एवं उनके घर और कार्यालय में 25 बार कॉल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, इस पर आरोपी की फैमिली का दावा था कि देवकुमार मेती कुछ महीनों से मानसिक अवसाद से पीड़ित है, और उसका इलाज चल रहा है।

सारा तेंदुलकर की कुल संपत्ति (Sara Tendulkar Net worth)

सारा ने अभी तक अपनी कुल संपत्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी हैं। ऑनलाइन सोशल मीडिया के अनुसार उनके पिता की कुल संपत्ति $200 मिलियन अमेरिकी डॉल्‍र हैं। उनके पिता एक बड़े क्रिकेट खिलाड़ी हैं जिन्‍होंने अपने क्रिकेट करियर के माध्‍यम से अकूत संपत्ति के माध्‍यम से रैयली की हैं। उनके पिता की कुल संपत्ति के अनुसार सारा की कुल संपत्ति $1 से $5 मिलियन के आसपास हैं।

सारा तेंदुलकर से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

  • सारा तेंदुलकर बॉलीवुड फिल्मों की बहुत बड़ी फैन है।
  • वह अपनी मां की तरह बेहद ही सुंदर दिखाई देती है।
  • उन्होंने साल 2013 में मुंबई मैराथन में भी हिस्सा लिया था।
  • वह अपने ड्रेसिंग सेंस और स्टाइल कॉन्टेंट के लिए प्रसिद्ध है।
  • सारा तेंदुलकर का रहन-सहन बहुत ही अच्छा एवं उच्च कोटि का है।
  • एक्टिंग के अलावा उनको पुस्तकें पढ़ना और गाने सुनना पसंद है।
  • उनके छोटे भाई अर्जुन तेंदुलकर एक नवोदित क्रिकेटर हैं।
  • उनके पिता सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के भगवान के रूप में माना जाता है।

FAQ:

सारा तेंदुलकर कौन है?

सारा तेंदुलकर महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी है। वह एक मॉडल भी है।

सारा तेंदुलकर की उम्र कितनी है?

25 वर्ष (साल 2023 के अनुसार)

क्या सारा तेंदुलकर डॉक्टर है?

सारा तेंदुलकर एक मेडिसन ग्रेजुएट है और अपनी आगे की शिक्षा प्राप्त कर रही हैं।

सारा तेंदुलकर का जन्म कब हुआ था?

12 अक्टूबर 1997 को मुंबई में।

सारा तेंदुलकर के बॉयफ्रेंड कौन है?

अभी उनका कोई बॉयफ्रेंड नहीं है, वह अभी अपनी शिक्षा प्राप्त करने में बिजी हैं।

इन्‍हें भी पढ़ें

निष्‍कर्ष

मैं आशा करता हूं की आपको “सारा तेंदुलकर का जीवन परिचय |Sara Tendulkar Biography In Hindi” पसंद आया होगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो कमेंट करके अपनी राय दे, और इसे अपने दोस्तो और सोशल मीडिया में भी शेयर करे।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now