डेज़ी शाह का जीवन परिचय | Daisy Shah Biography In Hindi

डेज़ी शाह का जीवन परिचय, जीवनी, जन्म, शिक्षा, उम्र, परिवार, बॉयफ्रेंड, शादी, पति, संपत्ति, धारावाहिक, फिल्में (Daisy Shah Biography In Hindi, Wiki, Family, Education, Birthday, Career, Age, Marriage, Husband, Boyfriend, Net Worth, Latest News, Movies, TV Serials, Hobbies, Personal Life, Lifestyle, Photos, Sister, Controversy, Social Media)

साथियों एकता कपूर का सुपरनैचुरल टीवी शो नागिन का हर सीजन दर्शकों के बीच काफी घट रहा है और अब तक इसके 6 सीजन खत्म हो चुके हैं और आखिरी सीजन में हमें अभिनेत्री तेजस्विनी प्रकाश अभिनय करती हुई नजर आई थी।

इसके साथ ही दोस्तों इस धारावाहिक के सातवें सीजन का प्रोमो रिलीज कर दिया गया है अब तक अभिनेत्री आयशा सिंह, प्रियंका चाहर चौधरी, सम्बुल तौकीर खान और निमृत कौर अहलूवालिया के लीड एक्ट्रेस होने की खबरें सामने आ चुकी है।

इसके साथ ही दोस्तों अब मीडिया में ऐसी रूमर्स है कि अभिनेता सलमान खान की एक्ट्रेस डेजी शाह है धारावाहिक नागिन 7 में लीड रोल निभाने जा रही हैं।

आपको बताते हैं कि डेजी शाह एक प्रसिद्ध है अभिनेत्री हैं जो हिंदी और कन्नड़ फिल्म उद्योग में कार्य करती हैं और वह सोशल मीडिया में भी एक्टिव रहती हैं।

दोस्तों आज के अपने लेख डेज़ी शाह का जीवन परिचय (Daisy Shah Biography In Hindi) में हम आपको उनके बारे में बहुत सी जानकारियां देंगे तो आइए जानते हैं उनके बारे में-

डेज़ी शाह का जीवन परिचय | Daisy Shah Biography In Hindi

डेजी शाह कौन है? (Who is Daisy Shah?)

डेजी शाह एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री मॉडल और नर्तकी है जो मुख्य रूप से हिंदी और कन्नड़ फिल्म उद्योग में कार्य करती हैं और उन्होंने वर्ष 2011 से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी और 2014 में आई फिल्म जय हो में अभिनय के लिए जानी जाती हैं।

अभिनेत्री डेजी शाह का जन्म 25 अगस्त 1984 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में एक हिंदू परिवार में हुआ था और उनके पिता एक प्रबंधक एवं उनकी मां एक ग्रहणी है।

अभिनेत्री डेजी शाह के परिवार में उनके माता-पिता के अलावा उनकी एक बड़ी बहन है जिनका नाम दीपाली है और उनके भाई के बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं है।

डेजी शाह का जीवन परिचय –

नाम (Name)डेज़ी शाह
पेशा (Profession)अभिनेत्री, मॉडल, डांसर
जन्म (Date Of Birth)25 अगस्त 1984
जन्म स्थान (Birth Place)मुंबई महाराष्ट्र भारत
धर्म (Religion)हिंदू
उम्र (Age)39 वर्ष (2023 के अनुसार)
नागरिकता (Nationality)भारतीय
गृह नगर (Home Town)मुंबई महाराष्ट्र भारत
लंबाई (Height)(लगभग) 5 फीट 7 इंच
आंखों का रंग (Eyes Colour)भूरा
शारीरिक माप (Figure Size)36 -25 -36
शैक्षिक योग्यता (Education)कला में स्नातक
शौक (Hobbies)डांसिंग, ट्रैवलिंग
बॉयफ्रेंड (Boyfriend)गणेश आचार्य (अफवाह)
सलमान खान (अफवाह)
वैवाहिक स्थिति (Marrital Status)अविवाहित
कुल संपत्ति (Net Worth)$6 मिलीयन

डेजी शाह की शिक्षा (Education Qualification)

अभिनेत्री डेजी शाह ने अपनी स्कूली शिक्षा को अपने गृह नगर मुंबई के स्थानीय स्कूलों से प्राप्त किया है और अपनी स्कूली शिक्षा को प्राप्त करने के पश्चात उन्होंने मुंबई के गुरु नानक खालसा कॉलेज में दाखिला लिया और वहां से कला के क्षेत्र में स्नातक की शिक्षा को ग्रहण किया है।

डेज़ी शाह का परिवार (Family)

पिता का नाम (Father’s Name)ज्ञात नहीं
माता का नाम (Mother’s Name)ज्ञात नहीं
बहन का नाम (Sister’s Name)दीपाली
भाई का नाम (Brother’s Name)ज्ञात नहीं
पति का नाम (Husband’s Name)अविवाहित

डेजी शाह के पति, बॉयफ्रेंड (Husband, Boyfriend)

साथियों आपको बता दें कि अभिनेत्री डेजी शाह ने अभी तक विवाद नहीं किया है और ना ही उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड के बारे में जानकारी साझा की है।

हालांकि कथित तौर पर ऐसी अफवाहें थी कि डेज शाह कोरियोग्राफर गणेश आचार्य को डेट कर रही हैं और गणेश आचार्य ने अपने एक कार एवं आलीशान फ्लैट गिफ्ट किया है परंतु एक साक्षात्कार में उन्होंने यह साफ किया कि वह उनके साथ रिलेशन में नहीं है।

इसके साथ ही ऐसी भी अफवाहें थी उनकी अभिनेत्री डेजी शाह फिल्म जय हो के समय अपने साए कलाकार सलमान खान को गुप्त रूप से डेट कर रही थी, दोनों में से एक कभी भी किसी ने इस बात की पुष्टि नहीं की।

डेजी शाह का करियर (Career)

अभिनेत्री डेजी शाह ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2011 में का एक कन्नड़ फिल्म से की थी जिसमें उन्होंने आबू की भूमिका निभाई एवं 2013 में उन्हें कन्नड़ फिल्म गजेंद्र में कास्ट किया गया।

इसके बाद वर्ष 2014 में वह अभिनेता सलमान खान अभिनीत फिल्म फल्म जय हो में अभिनय करती हुई दिखाई दी और इसी फिल्म के साथ उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था और इस फिल्म के माध्यम से उन्होंने डेब्यू के साथ ही उन्होंने अपार लोकप्रियता हासिल की।

👉यह भी पढ़ें – अभिनेत्री सुमित सिंह का जीवन परिचय

इसके बाद उन्हें एक कनाडा हॉरर फिल्म आक्रमण में कास्ट किया गया जिसमें उन्होंने एक निरीक्षण करता का किरदार निभाया एवं 3डी प्रारूप में बनने वाली यह पहली कन्नड़ हॉरर फिल्म थी।

इसके बाद 2015 में अभिनेत्री डेजी सहाय अपनी अगली बॉलीवुड फिल्म हेट स्टोरी 3 में दिखाई नहीं जहां उन्होंने काया शर्मा का किरदार निभाया और फिर वर्ष 2018 में पुणे अभिनेता सलमान खान के साथ फिल्म रेस 3 में अभिनय करती हुई नजर आई।

इसके अगले वर्ष 2019 में अभिनेत्री डेजी शाह ने गुजराती सिनेमा में अपना डेब्यू किया और फिर वर्ष 2022 में हुआ है दगड़ी चाल टू और टैटू का रहस्य फिल्मों में अभिनय करती हुई नजर आई।

डेजी शाह, नागिन सीजन 7 (Daisy Shah TV Serials, Web Series)

दोस्तों हाल ही सोशल मीडिया में अब ऐसे रूमर्स से सुनने को प्राप्त हो रहे हैं कि अभिनेता सलमान खान की एक्ट्रेस डेजी शाह आ गए एकता कपूर के सुपर नेचुरल टीवी शो नागिन के सीजन 7 में लीड रोल में नजर आने वाली हैं।

इसके साथ ही सोशल मीडिया में नागिन 7 के प्रोमो के साथ ही गुम है किसी के प्यार में की आयशा सिंह और बिग बॉस 16 की प्रियंका चाहर चौधरी के लीड रोल प्ले करने की खबरें सामने आ रही थी परंतु दोनों ने यही हाल ही में बयान जारी करते हुए इन खबरों को खारिज कर दिया है।

अभिनेत्री डेजी शाह से जुड़े विवाद (Controversy)

  • भोजपुरी अभिनेता सत्येंद्र सिंह ने उनके, गणेश आचार्य और रजनीश दुग्गल के खिलाफ फिल्म सोडा की शूटिंग के दौरान उनकी हत्या की कोशिश के आरोप लगाते हुए एफ आई आर दर्ज कराई थी जिसके बाद अभिनेत्री डेजी शाह काफी सुर्खियों में रही।
  • अभिनेत्री डेजी शाह ने एक बार सोशल मीडिया में खालिद होसैनी के उपन्यास अपनी एक तस्वीर साझा की जिनमें उन्होंने कैप्शन दिया बस मुस्कुराए जिसके बाद उनकी काफी आलोचना की गई क्योंकि यह उपन्यास एक ऐसी लड़की के बारे में था जिसने बचपन में बहुत ही ज्यादा दुखों का सामना किया और यहां तक कि उसने शादी में भी दुर्व्यवहार का सामना किया जिसके बाद अभिनेत्री को उसके लिए माफी मांगनी पड़ी।

डेजी शाह की कुल संपत्ति (Daisy Shah Net Worth)

सोशल मीडिया में उपलब्ध जानकारी के अनुसार वर्ष 2023 में अभिनेत्री डेजी शाह की कुल संपत्ति $6 मिलियन है जो भारतीय रुपयों में करीब ₹49 करोड़ होती है।

कुल संपत्ति (Net Worth – 2023)$6 मिलीयन
कुल संपत्ति भारतीय रुपयों में (Net Worth In Indian Rupees)₹49 करोड़
वार्षिक आय (Yearly Income)ज्ञात नहीं
मासिक आय (Monthly Income)ज्ञात नहीं
आय के स्रोत (Income Source)अभिनय, मॉडलिंग, ब्रांड एंडोर्समेंट आदि

अभिनेत्री डेजी शाह के सोशल मीडिया (Social Media)

Instagramclick here
Twitterclick here
Facebookclick here

अभिनेत्री डेजी सहाय से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण रोचक तथ्य-

  • अभिनेत्री डेजी शाह का जन्म एवं पालन पोषण महाराष्ट्र के मुंबई शहर में एक हिंदू परिवार में हुआ है।
  • उन्होंने फिल्म जमीन और खाकी में कोरियोग्राफर गणेश आचार्य की सहायता की है।
  • उन्हें फिल्में बॉडीगार्ड में हेजल की भूमिका का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने उसे अस्वीकार कर दिया था।
  • उन्होंने वर्ष 2011 में कन्नड़ फिल्म के साथ अभिनय के क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत की थी।
  • वर्ष 2014 में उन्होंने फिल्म जय हो के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की।
  • उन्होंने सलमान खान के कहने पर ही है कि स्टोरी 3 में काम किया था।
  • उनका वजन बढ़ने के कारण उन्हें फिल्म जय हो की शूटिंग के दौरान अपनी तंग वेशभूषा से काफी समस्याएं हुई थी।

FAQ:

डेज़ी शाह का जन्म कब और कहां हुआ?

अभिनेत्री डेजी शाह का जन्म 25 अगस्त 1984 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ था।

डेज़ी शाह की उम्र कितनी है?

वर्ष 2023 के अनुसार अभिनेत्री डेजी शाह की उम्र 39 वर्ष है।

डेज़ी शाह की बहन कौन है?

अभिनेत्री डेजी शाह के परिवार में उनकी एक बड़ी बहन है जिनका नाम दीपाली साह है।

डेजी शाह के पति कौन है?

अभिनेत्री डेजी शाह ने अभी तक अपना व्यवहार नहीं किया और ना ही अपने बॉयफ्रेंड के बारे में जानकारी दी है।

इन्हें भी पढ़ें :-

निष्‍कर्ष

दोस्‍तों मैं आशा करता हॅूं आपको “डेज़ी शाह का जीवन परिचय (Daisy Shah Biography In Hindi)” वाला ब्‍लॉग पसंद आया होगा अगर आपको मेरा ये ब्‍लॉग पसंद आया हो तो अपने दोस्‍तों और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर जरूर करें।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now