कजान खान का जीवन परिचय, निधन | Kazan Khan Biography In Hindi, Death

कजान खान का जीवन परिचय, जीवनी, जन्म, शिक्षा, उम्र, परिवार, पत्नी, गर्लफ्रेंड, संपत्ति, फिल्में, मृत्यु (Kazan Khan Biography In Hindi, Wiki, Family, Education, Birthday, Career, Age, Marriage, Wife, Movies, Death, Death Resion, Death Place, Net Worth, Controversy, Letest News)

साथियों पिछले कुछ समय से सिनेमा जगत से लगातार हिला देने वाली खबरें सामने आ रही हैं और हाल ही में गुफी पेंटल, मंगल ढिल्लों जैसे कलाकारों ने दुनिया को अलविदा कह रहे हैं।

तो वही अब साउथ इंडस्ट्री से हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है जिसके अनुसार साउथ के खूंखार विलेन के रूप में जाने जाने वाले अभिनेता कजान खान की हार्ड अटैक की वजह से मृत्यु हो गई है।

उनकी मृत्यु की खबर सामने आने से पुरे सोशल मीडिया में शोक की लहर है और परदे पर खूंखार दिखने वाले अभिनेता कजान खना यू अचानक दुनिया को अलविदा कह देंगे ऐसी किसी ने उम्मीद नहीं की थी।

उन्होंने अपने करियर में 50 से अधिक फिल्मों में काम किया है और उनकी मृत्यु ने पूरे मलयालम, तमिल और कन्नड़ फिल्म उद्योग को स्थापित कर दिया है।

तो दोस्तों आज के अपने लेख कजान खान का जीवन परिचय (Kazan Khan Biography In Hindi) में हम आप को उनके बारे में बहुत ही जानकारियां देंगे तो आइए जानते हैं उनके बारे में-

कजान खान का जीवन परिचय | Kazan Khan Biography In Hindi

कजान खान कौन है? (Who Is Kazan Khan?)

कजान खान एक भारतीय अभिनेता थे जिन्हें मलयालम, तमिल और कन्नड़ फिल्म उद्योग में काम करते थे और उन्हें फिल्मों में नकारात्मक भूमिका के लिए जाना जाता है।

अपनी भूमिकाओं से दर्शकों के दिलों में अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता क जान खाना जाना कि 12 जून 2023 को हार्ट अटैक की वजह से दुनिया को अलविदा कह गए।

दोस्तों आपको बता दें कि हमें उनके परिवार के बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है जैसे ही कोई जानकारी प्राप्त होगी हम उसे आपके लिए जल्द से जल्द अपडेट करने का प्रयास करेंगे।

कजान खान का जीवन परिचय

नाम (Name)कजान खान
पेशा (Profession)अभिनेता
जन्म (Date Of Birth)ज्ञात नहीं
जन्म स्थान (Birth Place)ज्ञात नहीं
उम्र (Age)ज्ञात नहीं
लंबाई (Height)(लगभग) 5 फुट 10 इंच
वजन (Weight)(लगभग) 70 किलोग्राम
शैक्षिक योग्यता (Education)ज्ञात नहीं
शौक (Hobbies)ज्ञात नहीं
वैवाहिक स्थिति (Marrital Status)ज्ञात नहीं
मृत्यु (Death Date)12 जून 2023
मृत्यु का कारण (Death Resion)हार्ट अटैक
कुल संपत्ति (Net Worth)$6 मिलियन

कजान खान की शिक्षा, परिवार, पत्नी (Kazan Khan Education, Family, Marriage, Wife)

दोस्तों आपको बता दें कि अभी हमें अभिनेता कजान खान की शिक्षा, परिवार एवं उनके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है जैसे ही हमें जानकारियां प्राप्त होंगे हम जल्द से जल्द आपके लिए अपडेट करने का प्रयास करेंगे।

कजान खान का करियर (Kazan Khan Career, Movies)

अभिनेता खजान खान ने वर्ष 1992 में फिल्में सेंथमिज पाटृटू से अपने अभिनय की शुरुआत की थी जिसमें उन्होंने बूपैथी की भूमिका निभाई थी।

इसके बाद उन्होंने बहुत सारी फिल्मों में अपने अभिनय कौशल को प्रदर्शित किया परंतु उन्हें असली लोकप्रियता मम्मूटी कि फिल्म द किंग से प्राप्त हुई थी जिसमें उन्होंने विक्रम घोरपड़े का रोल प्ले किया था जो कि फिल्म के मेन विलेन का किरदार था।

इसके बाद उन्हें मुरई मामन, गांधी पिरंथा मान, सेतूपति आईपीएस, प्रियमनावल और बद्री जैसी कुछ प्रमुख तमिल फिल्मों में उन्होंने खलनायक की भूमिका निभाई है।

वर्ष 1992 में तमिल उद्योग में अपने करियर की शुरुआत करने के बाद वर्ष 1993 में उन्होंने मोहनलाल अभिनीत रोमांटिक थ्रिलर फिल्म गंधर्वम से मलयालम फिल्म उद्योग में अपने करियर की शुरुआत की थी जिसमें उन्होंने राजकुमार राव के रूप में भूमिका निभाई थी।

इसके बाद वर्ष 2000 में उन्होंने अपराध खिलाड़ी फिल्म दा गैंग में आ जाएगी सहायक भूमिका निभाई और 2003 में फिल्म सीआईडी मूसा में एक आतंकवादी के रूप में नकारात्मक भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए।

इसके साथ ही उन्होंने वर्ष 1999 में ड्रामा फिल्म हवा में सीता के भाई की सहायक भूमिका निभाते हुए कन्नड़ फिल्म उद्योग में अपने करियर की शुरुआत की और वर्ष 2000 में कन्नड़ फिल्म नागदेवथे में कामनागा के रूप में अभिनय करते हुए दिखाई दिए।

इस प्रकार से उन्होंने अपने करियर के दौरान तमिल और मलयालम भाषा की 50 से अधिक फिल्मों में काम किया है और अपने विलयन एवं निगेटिव किरदारों के लिए दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है।

कजान खान की कुल संपत्ति (Kazan Khan Net Worth)

सोशल मीडिया में उपलब्ध जानकारी के अनुसार अभिनेता कजान खान की वर्ष 2023 में कुल संपत्ति $6 मिलियन थी जो भारतीय रुपयों में करीब ₹50 करोड़ होती है।

कुल संपत्ति (Net Worth – 2023)$6 मिलीयन
कुल संपत्ति भारतीय रुपयों में (Net Worth In Indian Rupees)₹50 करोड़
वार्षिक आय (Yearly Income)ज्ञात नहीं
मासिक आय (Monthly Income)ज्ञात नहीं
आय के स्रोत (Income Source)अभिनय व अन्य स्रोत

कजान खान का निधन, मृत्यु का कारण

दोस्तों पिछले कुछ दिनों से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक के बाद एक कई दिलों को झकझोर देने वाली खबरें सामने आ रही है जिनमें कई मशहूर सितारे मौत की आगोश में समा गए हैं।

अभी हाल ही में एक सड़क दुर्घटना में असुरन फिल्म के सपोर्ट एक एक्टर की मृत्यु हो गई थी और अब मलयालम एक्टर कजान खान इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए हैं।

जाने-माने एक्टर कजान खान की 12 जून 2023 को अचानक हार्ड अटैक के कारण मृत्यु हो गई और उनकी इस प्रकार की मृत्यु से पूरी साउथ इंडस्ट्री को तगड़ा झटका लगा है।

दोस्तों भले ही आज कजान खान हमारे बीच उपलब्ध नहीं है परंतु उन्होंने अपने जीवन का जो बहुमूल्य समय हमारे लिए दिया है उसके लिए उन्हें सदा ही याद रखा जाएगा।

कजान खान से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण रोचक तथ्य-

  • फिल्मों में खलनायक और हास्य दोनों तरह के किरदार निभाने के लिए मशहूर थे।
  • उन्होंने कमल हासन अभिनीत फिल्म कलैगन में अनवर की भूमिका निभाई है।
  • वर्ष 1992 में उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी।
  • उन्होंने वर्ष 2000 में कन्नड़ फिल्म नागदेवथे में काम नागा की भूमिका निभाई थी।
  • उन्होंने अपने 20 वर्षों से अधिक के करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।
होम पेजclick here

FAQ:

कजान खान की उम्र कितनी है?

दोस्तों अभिनेता कजान खान की उम्र के बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।।

खजान खान की मृत्यु कब हुई?

12 जून 2023 को अचानक हार्ट अटैक के कारण।

खजान खान की मृत्यु का कारण क्या?

हार्ट अटैक।

फैजान खान की पत्नी कौन है?

ज्ञात नहीं

इन्हें भी पढ़ें :-

निष्‍कर्ष

मैं आशा करता हूं की आपको कजान खान का जीवन परिचय (Kazan Khan Biography In Hindi)पसंद आया होगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो कमेंट करके अपनी राय दे, और इसे अपने दोस्तो और सोशल मीडिया में भी शेयर करे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment