साहिल खान (साक्षी रेड्डी के हत्यारे) का जीवन परिचय | (Sakshi Reddy Murder) Sahil Khan Biography In Hindi

(साक्षी रेड्डी के हत्यारे) साहिल खान का जीवन परिचय, जीवनी, जन्म, शिक्षा, उम्र, गर्लफ्रेंड, विवाद ((Sakshi Reddy Murder) Sahil Khan Biography In Hindi, Wiki, Family, Education, Age, Latest News, Girlfriend, Shakshi Reddy Murder Case, Sister, Father, Marriage, Wife, Controversy)

दोस्तों बीते रविवार 28 मई 2023 को मुस्लिम समुदाय के एक लड़के ने हिंदू समुदाय की एक मासूम लड़की की बड़ी ही बेरहमी के साथ हत्या कर दी है।

दरअसल दोस्तों उत्तर पश्चिमी दिल्ली के शाहबाद डेयरी में साहिल खान नाम के एक युवक ने 16 वर्षीय अपनी प्रेमिका साक्षी रेड्डी की सरेआम नृशंस हत्या कर दी जिसके बाद पूरी दिल्ली एकदम से सिहर उठी।

हालांकि दोस्तों इस से भी ज्यादा हैरानी तो इस बात का होती है कि पार्किंग की जगह के लिए सुबह शाम लड़ने वाले दिल्ली वालों का जमीर एक कत्ल को लाइक देखते हुए भी नहीं जागा और कुछ लोग खड़े होकर ऐसे देते रहे जैसे कोई मदारी खेल दिखा रहा हो।

तो दोस्तों आज के अपने लेख (साक्षी रेड्डी के हत्यारे) साहिल खान का जीवन परिचय, (Sakshi Reddy Murder) Sahil Khan Biography In Hindi में हम आपको साहिल खान के बारे में बहुत ही जानकारियां देंगे तो आइए जानते हैं उसके बारे में-

(साक्षी रेड्डी के हत्यारे) साहिल खान का जीवन परिचय | (Sakshi Reddy Murder) Sahil Khan Biography In Hindi
Image Credit – Google

साहिल खान कौन है? (Who Is Sahil Khan?)

साहिल खान एक 20 वर्षीय भारतीय युवक है जो एसी मैकेनिक का कार्य करता था, और उसने हाल ही में 28 मई 2023 को अपनी प्रेमिका साक्षी रेड्डी की बड़ी ही बेरहमी के साथ हत्या कर दी है।

साहिल खान जिसका पूरा नाम मोहम्मद साहिल खान है उसका जन्म शनिवार 5 जुलाई 2003 को दिल्ली में एक मध्यमवर्गीय मुस्लिम परिवार में हुआ था।

साहिल के पिता का नाम मोहम्मद सरफराज है जो कि एक वेल्डर है और उनकी मां एक दुकान चलाती हैं उनके परिवार में उनके माता-पिता के अलावा तीन बहने हैं जिनमें से दो बहने स्कूल में पढ़ती हैं और उनकी एक बड़ी बहन तानी है जो नौकरी करती हैं।

साहिल खान का जीवन परिचय-

नाम (Name)साहिल खान
पूरा नाम (Full Name)मोहम्मद साहिल
उपनाम (Nick Name)सनी
पेशा (Profession)फ्रिज और एसी मैकेनिक
प्रसिद्ध (Famous For)शाहबाद डेयरी क्षेत्र में अपनी प्रेमिका साक्षी रेड्डी की हत्या के लिए
जन्म (Date Of Birth)5 जुलाई 2003
जन्म स्थान (Birth Place)दिल्ली भारत
राशि (Zodiac Sine)ज्ञात नहीं
धर्म (Religion)इस्लाम
नागरिकता (Nationality)भारतीय
गृह नगर (Home Town)दिल्ली, भारत
लंबाई (Height)(लगभग) 5 फुट 6 इंच
आंखों का रंग (Eyes Colour)भूरा
शैक्षिक योग्यता (Education)ज्ञात नहीं
शौक (Hobbies)दोस्तों के साथ पार्टी करना, घूमना
गर्लफ्रेंड (Girlfriend)साक्षी रेड्डी
वैवाहिक स्थिति (Marital Status)अविवाहित

साहिल खान की शिक्षा (Sahil Khan Education)

दोस्तों आपको बता दें कि साक्षी रेड्डी के हत्यारे, साहिल खान की शिक्षा के बारे में कोई जानकारी सामने निकलकर नहीं आई है जैसे ही कोई जानकारी प्राप्त होती है हम आपके लिए जल्द से जल्द अपडेट करने का प्रयास करेंगे।

साहिल खान का परिवार (Sahil Khan Family)

पिता का नाम (Father’s Name)मोहम्मद सरफराज
माता का नाम (Mother’s Name)ज्ञात नहीं
भाई का नाम (Brother’s Name)कोई नहीं
बहन का नाम (Sister’s Name)बड़ी बहन तानी एवं दो अन्य बहने
पत्नी का नाम (Wife’s Name)अविवाहित

साक्षी रेड्डी मर्डर केस (Shakshi Reddy Murder Case, Latest News)

दोस्तों बीते 28 मई 2023 को दिल्ली के रोहिणी में शाहबाद डेयरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत साक्षी रेड्डी नाम की 16 वर्ष की लड़की को साहिल खान नाम के युवक द्वारा बेरहमी से मार डाला जाता है।

इस क्रूर हमले में साहिल ने पहले साक्षी पर चाकू से करीब 20 वार किए और फिर बाद में उसका सिर फोड़ने के लिए एक पत्थर उठाया और साक्षी के सिर पर करीब 6 वार किए।

साक्षी ने भी साहिल के हमलों से बचने के लिए खुद के हाथों को एक ढाल की तरह इस्तेमाल किया परंतु वह ज्यादा समय तक उन हमलों को नहीं रोक पाई और कुछ ही सेकंड के बाद उसने हमलों को रोकना बंद कर दिया और वह नीचे बैठ गई परंतु साहिल रुका नहीं और वह एक के बाद एक चाकू से वार करता रहा जिसके कारण साक्षी की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

हालांकि इस घटना को देखने वाले कई राहगीर थे परंतु उनमें से किसी ने भी साक्षी को बचाने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया और यह सारी घटना पास में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई साहिल वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया और अपने घर चला गया।

इसके बाद उसने अपना फोन घर पर छोड़ा और बस लेकर अपनी मौसी के घर पहुंचे गया फिर वहां से अपनी मां को फोन किया और पूरी घटना बताई।

(साक्षी रेड्डी के हत्यारे) साहिल खान का जीवन परिचय | (Sakshi Reddy Murder) Sahil Khan Biography In Hindi
Image Credit – Google

साहिल ने साक्षी को क्यों मारा? (Why Sahil Killed Shakshi Reddy?)

दरअसल दोस्तों यह घटना तब शुरू हुई जब साक्षी अपनी दोस्त नीतू के बेटे के लिए उसके जन्मदिन पर उपहार लाने के लिए बाजार जा रही थी और बताया जा रहा है कि वह करीब पिछले दिनों से अपनी दोस्त नीतू के घर पर ही रह रही थी क्योंकि उनके पति किसी काम से शहर से बाहर गए हुए थे।

और कुछ माध्यमों से ऐसी भी जानकारी सामने आ रही है कि साक्षी साहिल के साथ रिश्ते में थी और हाल ही में दोनों का ब्रेकअप हुआ था जिसके कारण साहिल काफी गुस्साया हुआ था।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस साहिल को साक्षी ने पिछले कुछ दिनों से नजरअंदाज करना शुरू कर दिया था और उसकी जगह वह अपने पुराने दोस्त से बात करने लगी थी इस बात से साहिल को बहुत ज्यादा गुस्सा आया और लड़की के धोखा देने से उसके मन में नफरत भर गई और वह उससे बदला लेना चाहता था।

इसके बाद रविवार रात को जब उसने साक्षी को अकेले जाते हुए देखा तो उसने उसका पीछा करना शुरू कर दिया और जब साक्षी ने इस बात का उससे विरोध किया तो वह है उसको खिलौने वाली पिस्टल को दिखा कर डराने लगा परंतु जब इससे भी उसकी बात नहीं बनी तो अंततः साहिल ने उस पर चाकू से वार कर दिए और साक्षी को मौत के घाट उतार दिया।

साहिल खान की गिरफ्तारी (Sahil Khan Arrest, Latest News)

साक्षी की हत्या करने के बाद साहिल अपने गृह नगर बुलंदशहर आ गया था और उसके बाद वह उत्तर प्रदेश भाग गया और अपने पिता को फोन करने के लिए चाची के फोन का इस्तेमाल किया जो उस समय पुलिस अधिकारियों के साथ था।

इसके बाद पुलिस अधिकारी तुरंत बुलंदशहर पहुंचे और साहिल खान को 29 मई 2023 को दोपहर के समय फोन के स्थान को ट्रैक करने के बाद हिरासत में ले लिया गया।

साहिल खान से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण रोचक तथ्य-

  • साहिल के दोस्त और परिवार के सदस्यों से प्यार से सनी कहते हैं।
  • प्राप्त जानकारी के अनुसार साहिल पिछले कुछ दिनों से साक्षी को मारने की योजना बना रहा था।
  • वह एक धार्मिक कट्टरपंथी था और धार्मिक मजाक करने पर तुरंत ही भड़क जाता था।
  • साहिल खान ने अपने सीने पर कंकाल का एक टैटू बनवाया है।
  • साहिल दिल्ली के एक आर्थिक रूप से कमजोर परिवार में पला बढ़ा है।
  • मर्डर की वारदात को अंजाम देने के बाद वह अपनी मौसी के घर पहुंच गया ।
  • कुछ सूत्रों के अनुसार साहिल अपनी वास्तविक पहचान या धर्म को छिपाने के लिए एक कलावा पहनता था।
  • सुरक्षित रूप से अपनी मौसी के घर पहुंचने के बाद उसने अपनी मां को फोन करके सारी घटना की जानकारी दी थी।
होम पेजclick here

FAQ:

साहिल खान की उम्र कितनी है?

प्राप्त जानकारी के अनुसार हत्यारे साहिल खान के उम्र वर्ष 2023 में 20 वर्ष है।

साहिल खान की गर्लफ्रेंड कौन है?

साक्षी रेड्डी

साहिल का असली नाम क्या है?

साक्षी मर्डर केस के आरोपी साहिल का वास्तविक नाम मोहम्मद साहिल खान है।

साहिल खान का जन्म कब और कहां हुआ?

साहिल खान का जन्म 5 जुलाई 2003 को भारत के राजधानी दिल्ली में हुआ था।

साहिल ने साक्षी पर कितने वार किए?

साहिल ने साक्षी पर एक धारदार चाकू से करीब 20 से ज्यादा वार किए और फिर एक पत्थर उठाकर साक्षी के सिर पर करीब 6 से अधिक बार किए।

साहिल खान की बहन कौन है?

आरोपी साहिल खान की तीन बहने हैं जिनमें से उनकी बड़ी बहन का नाम तानी है जो कि एक नौकरी करती हैं।

इन्हें भी पढ़ें :-

निष्‍कर्ष

दोस्‍तों मैं आशा करता हॅूं आपको “(साक्षी रेड्डी के हत्यारे) साहिल खान का जीवन परिचय, (Sakshi Reddy Murder) Sahil Khan Biography In Hindi” वाला ब्‍लॉग पसंद आया होगा अगर आपको मेरा ये ब्‍लॉग पसंद आया हो तो अपने दोस्‍तों और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर जरूर करें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment