निक्की यादव का जीवन परिचय | Nikki Yadav Biography In Hindi

निकी यादव का जीवन परिचय, जीवनी, जन्म, परिवार, शिक्षा, निक्की यादव की हत्या (Nikki Yadav Biography In Hindi, Wiki, Family, Education, Birthday, Career, Nikki Yadav Murder, Who Is Shahil Gahlot, Nikki Yadav Murder Case Update, Height, Wedding, Boyfriend)

दोस्तों आपने श्रद्धा मर्डर केस के बारे में तो सुना ही होगा जिसमें एक युवक ने अपनी प्रेमिका की बड़ी बेरहमी के साथ हत्या कर उसके टुकड़े करके अपने फ्रिज में रखा था।

भारत की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर वैसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक और युवक ने अपनी प्रेमिका की हत्या कर उसका शव फ्रिज में रख दिया। दरअसल दिल्ली के बाबा हरिदास नगर में 24 साल के साहिल गहलोत ने अपनी प्रेमिका निक्की यादव की गला दबाकर हत्या कर दी, इसके पश्चात उसके शव को दिल्ली के नजफगढ़ के पास के गांव मितराऊं में अपने ढाबे के एक फ्रिज में छिपा दिया, लेकिन उसके शव को ठिकाने लगाने से पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

आज के अपने इस लेकिन निकी यादव का जीवन परिचय (Nikki Yadav Biography In Hindi) में हम आपको निक्की के जीवन के बारे में बताने जा रहे हैं-

निक्की यादव का जीवन परिचय | Nikki Yadav Biography In Hindi

निकी यादव का जीवन परिचय

नाम (Name)निक्की यादव
जन्म (Date Of Birth)साल 2001
जन्म स्थान (Birth Place)खेड़ी कुमार गांव, झज्जर, हरियाणा
उम्र (Age)2 वर्ष (मृत्यु के समय)
मृत्यु (Death)9 फरवरी 2023
मृत्यु का कारण (Death Cause)हत्या
हत्यारा (Mudder)साहिल गहलोत (निक्की का बॉयफ्रेंड)
धर्म (Religion)हिंदू
राष्ट्रीयता (Nationality)भारतीय
शिक्षा (Education)स्नातक
स्कूल (School)ज्ञात नहीं
कॉलेज (College)गलगोटिया कॉलेज
लंबाई (Height)5 फीट 4 इंच
वजन (Weight)60 किलोग्राम
आंखों का रंग (Eyes Colour)काला
बालों का रंग (Hair Colour)काला
वैवाहिक स्थिति (Marrital Status)अविवाहित
बॉयफ्रेंड (Boyfriend)साहिल गहलोत
कुल संपत्ति (Net Worth)ज्ञात नहीं

निक्की यादव कौन है? (Who Is Nikki Yadav?)

निक्की यादव एक 23 वर्षीय युवती थी जो कि भारत के हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं, वह अपनी शिक्षा दिल्ली में पूरी करने आई थी एवं बॉयफ्रेंड साहिल गहलोत के साथ लिव इन रिलेशनशिप में ध्वजा में रह रही थी।

निक्की यादव का जन्म एवं शुरुआती जीवन

निक्की यादव का जन्म हरियाणा के झज्जर में खेड़ी कुमार गांव में 2001 में हुआ था निक्की के पिता का नाम सुनील दत्त है उनकी चाचा का नाम प्रवीण यादव है जो कि सेना सेना रिटायर्ड हैं। निक्की का एक छोटा भाई है शुभम जो कक्षा आठवीं में पड़ता है और उनकी छोटी बहन निधि बीकॉम की पढ़ाई कर रही हैं।

प्रवीण 1999 में करगिल युद्ध में ऑपरेशन विजय में शामिल थे जिन्होंने युद्ध के दौरान अपने दोनों में खो दिए एवं उनका दाहिना पैर भी ठीक से काम नहीं करता है ।

निक्की के पिता ने बताया कि उनके गांव में नेटवर्क की समस्या है इसलिए लोगों को फोन पर बात करने के लिए छत पर जाना पड़ता है जब सुनील दत्त ने अपनी बेटी को कई दिनों तक फोन एवं उसने फोन नहीं उठाया तो उन्होंने सोचा कि नेटवर्क फेल होने के कारण फोन नहीं बज रहा होगा।

लेकिन बाद में उन्हें चिंता हुई और वह निक्की का पता लेने के लिए दिल्ली पहुंचे और उसके बारे में जानकारी लेने के लिए साहिल के घर गए तब साहिल के परिजनों ने उन्हें आश्वासन दिया कि साहिल उसे वापस ले जाएगा इसके बाद सुनील को अपनी बेटी की मौत की खबर मिली और उनका परिवार दिल्ली के लिए रवाना हो गया।

निक्की यादव की शिक्षा (Nikki Yadav Education)

निक्की यादव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने गांव की ही एक प्राइवेट हाई स्कूल से प्राप्त की है इसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए गलगोटिया कॉलेज, ग्रेटर नोएडा में दाखिला लिया जहां से वह अपनी बीए की डिग्री प्राप्त कर रही थी।

निक्की यादव का परिवार (Nikki Yadav Family)

पिता का नाम (Father Name)सुनील दत्त
माता का नाम (Mother Name)ज्ञात नहीं
चाचा का नाम (Uncle Name)प्रवीण दत्त
भाई का नाम (Brother Name)शुभम
बहन का नाम (Sister Name)निधि

निक्की यादव का बॉयफ्रेंड (Nikki Yadav Boyfriend)

निक्की यादव अपने बॉयफ्रेंड साहिल गहलोत से दिल्ली में मिली थी जहां साल 2018 में साहिल उत्तम नगर में ‘करियर प्वाइंट कोचिंग’ में एसएससी की परीक्षा की तैयारी के लिए आया था।

उस वक्त निक्की ने उत्तम नगर स्थित आकाश इंस्टिट्यूट में मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की शुरुआत की थी वह बस एक ही बस में आते जाते थे इसलिए उनकी दोस्ती हो गई और बाद में प्यार हो गया।

बाद में साहिल ने डी. फार्मा की पढ़ाई के लिए फरवरी 2018 में गलगोटिया कॉलेज, ग्रेटर नोएडा में दाखिला लिया और निक्की ने भी उसी कॉलेज में b.a. के लिए ज्वाइन किया वह ग्रेटर नोएडा में किराए के मकान में साथ रहने लगे।

इसे भी पढ़ें - शाहनवाज प्रधान का जीवन परिचय, निधन

निक्की यादव की हत्या (Nikki Yadav Murder Case)

निक्की और साहिल का प्यार कब परवान चढ़ गया इसका किसी को पता ही नहीं चला, परंतु साहिल के परिवार को यह पसंद नहीं आया और वह साहिल को निक्की से दूर रखना चाहते थे, इसलिए वह साहिल की शादी कहीं और करवाने की सोचते हैं और उसके लिए लड़की देखना शुरू कर देते हैं इसके बाद उन्होंने एक लड़की को चुना और पिछली 9 फरवरी को उसके साथ सगाई करा दिया और 10 फरवरी को शादी की तारीख फिक्स कर दी।

अपनी सगाई के बाद शायद निक्की से मिलने उसके पास जाता है किंतु जब निक्की को उसकी सगाई के बारे में पता चलता है तो दोनों के बीच लड़ाई हो जाती है और दोनों कार में बैठे जा रहे थे लेकिन जब वह दोनों आईएसबीटी कश्मीरी गेट के पास पहुंचते हैं तो दोनों दोनों के बीच लड़ाई इतनी बढ़ गई कि साहिल ने गुस्से में आकर कार में पड़े मोबाइल के चार्जिंग केबल से ही निक्की का गला घोट दिया यह सब कारनामा सुबह 4 बजे हुआ था।

निक्की की हत्या करने के बाद साहिल ने निक्की के शव को ले जाकर अपने ढाबे में के डीप फ्रीज में छिपा दिया और अपने घर जाकर अपनी शादी का जश्न मनाने लगा।

साहिल ने निक्की को क्यों मारा? (Why Shahil Killed Nikki?)

निक्की और साहिल करीब 4 साल से लिव-इन में रह रहे थे निकी चाहती थी कि साहिल हमसे शादी कर ले लेकिन साहिल इस बात को लेकर एल कुल भी गंभीर नहीं थे बल्कि साहिल के घर वालों ने उसके लिए दूसरी लड़की धोनी और 9 फरवरी 2023 को उसकी सगाई करा दी और 10 फरवरी को उसकी शादी होने वाली थी जब निक्की को इस बात का पता चला तो हम दोनों के बीच कहासुनी हो गई और दोनों के बीच लड़ाई इतनी बढ़ गई कि साहिल ने गुस्से में आकर कार में पड़े मोबाइल के चार्जर से नेकी की गला घोट कर हत्या कर दी।

निक्की की हत्या का खुलासा कैसे हुआ

स्पेशल एसपी देवेंद्र सिंह यादव के अनुसार 10 फरवरी को क्राइम ब्रांच वेस्टर्न रेंज 1 पुलिस को गुप्त सूत्रों से पता चला है कि गांव मितराऊं के रहने वाले साहिल गहलोत ने अपनी गर्लफ्रेंड की हत्या कर दी है जिसके बाद एक टीम को जांच के लिए भेजा गया पुलिस को किसी लड़की की गुमशुदगी की कोई शिकायत नहीं मिली लेकिन जब पुलिस साहिल गहलोत के गांव मितराऊं पहुंची तो वह घर में मौजूद नहीं था उसका मोबाइल भी बंद आ रहा था उसके बाद पुलिस साहिल की तलाश करते हुए कैर गांव पहुंची एवं वहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

साहिल गहलोत से जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह उसके साथ लिव-इन में रह रहा था आरोपी ने यह सब अपने परिजनों से छुपा कर रखा था उसके परिजन लगातार उस पर शादी का दबाव बना रहे थे और 10 फरवरी को शादी की तारीख तय कर दी गई थी ।

और यह सब जब निक्की को पता चला तो दोनों के बीच झगड़ा हो गया और झगड़ा बढ़ता देख साहिल ने निक्की को रास्ते से हटाने की सोची और 9 फरवरी की रात को अपनी कार में मोबाइल की डाटा केबल से नेकी की हत्या कर दी इसके बाद उसने निक्की की लाश को एक ढाबे के फ्रिज में छुपा दिया और अपने घर जाकर दूसरी लड़की से शादी कर ली पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर निक्की का शव बरामद कर और उसके परिजनों को मर्डर की सूचना दे दी।

निक्की मर्डर केस अपडेट (Nikki Murder Case Update)

न्यूज़ रिपोर्ट से पता चला है कि साहिल गहलोत और निक्की यादव ने नोएडा के आर्य समाज मंदिर में अक्टूबर 2020 में शादी कर ली थी। दिल्ली पुलिस ने दोनों के शादी के सर्टिफिकेट भी बरामद किए हैं बताया जा रहा है कि साहिल का परिवार उन दोनों की शादी से खुश नहीं था जिसकी वजह से उन्होंने साहिल की शादी दूसरी जगह तय कर दी थी।

निक्की यादव से जुड़े कुछ तथ्य

  • निक्की के चाचा प्रवीण भारतीय सेना के रिटायर्ड ऑफिसर हैं।
  • उनके चाचा ने 1999 के कारगिल युद्ध में हिस्सा लिया था।
  • निक्की के पिता एक रिपेयरिंग की दुकान चलाते हैं।
  • निक्की और साहिल 2018 में एक दूसरे से मिले थे।
  • नेकी और साहिल दोनों एक ही बस से कोचिंग आया जाया करते थे।
  • निक्की साहिल के साथ करीब 4 वर्षों से लिव-इन में रह रही थी।
  • 9 फरवरी 2023 को साहिल ने निक्की की हत्या कर दी।

FAQ:

निक्की यादव कौन है?

निकी यादव एक 23 वर्षीय द थी जो कि हरियाणा के झज्जर से ताल्लुक रखती थी वर्तमान में हुआ है गलगोटिया कॉलेज से अपनी स्नातक की शिक्षा प्राप्त कर रही थी।

निक्की यादव का हत्यारा कौन है?

साहिल गहलोत, जिसके साथ वह 4 वर्षों से लिव-इन में रह रही थी।

निक्की यादव की उम्र कितनी थी?

23 वर्षीय, मृत्यु के दौरान।

साहिल ने निक्की को क्यों मारा?

साहिल और निक्की एक साथ लिव-इन में रह रहे थे लेकिन साहिल के परिवार वाले उसकी शादी कहीं और करा रहे थे। जब इसका पता निक्की को चला तो साहिल और निक्की के बीच झगड़ा हो गया और झगड़ा ज्यादा बढ़ जाने के कारण साहिल ने निक्‍की को रास्ते से हटाने का फैसला लिया।

इन्‍हें भी पढ़ें

निष्‍कर्ष

मैं आशा करता हूं की आपको “निक्की यादव का जीवन परिचय | Nikki Yadav Biography In Hindi” पसंद आया होगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो कमेंट करके अपनी राय दे, और इसे अपने दोस्तो और सोशल मीडिया में भी शेयर करे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment